पाकिस्‍तान को पड़ा महंगा, इस बार भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब कि…  

श्रीनगर। पाकिस्‍तान लाइन ऑफ कंट्रोल पर बार-बार सीजफायर का उल्‍लंघन करता आया है। लेकिन इस बार पाकिस्‍तानी सेना को सीजफायर का उल्‍लंघन करना बेहद महंगा पड़ गया। दरअसल भारतीय सेना ने इस बार जवाबी कार्रवाई करते हुए न सिर्फ पाकिस्‍तान की चौकियां तबाह कर दीं, बल्कि 3 से 4 पाकिस्‍तानी रेंजर्स को भी ढेर कर दिया।

आपको बता दें कि गुरुवार रात को पाकिस्तान ने पुंछ-राजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था और मोर्टार दागे थे। इसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। वहीं इससे पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर रामपुर सेक्टर में भी पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की थी जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया व एक व्यक्ति की मौत हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उरी के हाजीपीर क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की। सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा पाकिस्तान ने यहां रामपुर सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें एक जूनियर कमिशन अधिकारी (जेसीओ) शहीद हो गया।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सैनिकों की ओर से दागे गए गोले असैन्य क्षेत्रों में भी गिरे जिसमें दो नागरिक घायल हो गए। इनमें से चुरुनंदा गांव निवासी महिला नसीमा(23) की बाद में मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि भारतीय सेना इस संघर्षविराम उल्लंघन का माकूल जवाब दे रही है।

 

Back to top button