न्यूयॉर्क की सड़कों पर ऐसे बेइज्जत हुआ पाक, खुली इमरान की बड़ी पोल

अमेरिका की सड़कों पर पाकिस्तान की जमकर बेइज्जती हो रही है. न्यूयॉर्क में गुरुवार को पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों ने इमरान खान की पोल खोलकर रख दी. यहां पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार को प्रदर्शित करने वाले पोस्टर देखे गए. ये पोस्टर टैक्सी और ट्रक पर दिखाई दिए. इनमें पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की दुर्दशा और दुखों को उजागर किया गया.

ये प्रचार अभियान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए जाने वाले भाषण से ठीक पहले शुरू किया गया. इसे अमेरिका के मुहाजिर एडवोकेसी ग्रुप वॉयस ऑफ कराची ने लॉन्च किया.

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय के आसपास खड़ी गाड़ियों पर देखे गए कुछ विज्ञापन में लिखा कि पाकिस्तान मानव अधिकारों पर संयुक्त राष्ट्र के चार्टर से इनकार करने वाला देश और मुहाजिर पाकिस्तान में यूएन के हस्तक्षेप की मांग करते हैं.

घर में घिरे इमरान खान, लोगों ने कहा देश के लिए बड़ा खतरा…

कराची के पूर्व मेयर वासे जलील ने बताया कि पाकिस्तान मुहाजिरों को अन्याय के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध करने की अनुमति नहीं देता है. हमारे पास उनके हस्तक्षेप की तलाश के लिए संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय निकायों से संपर्क करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है. यह हमारा नैतिक, मानवीय और लोकतांत्रिक अधिकार है.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पंजाबी मुस्लिम बहुसंख्यकों के अल्पसंख्यकों के साथ दुर्व्यवहार की सैकड़ों कहानियां हैं. 2018 में पाकिस्तान नेशनल असेंबली के एक सदस्य सैयद अली रज़ा आब्दी को पाकिस्तान की सेना के इशारे पर मार दिया गया था.

वॉयस ऑफ कराची के चेयरमैन नदीम नुसरत ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे को उठा रहा है, ताकि पाक सेना के अत्याचारों पर ध्यान ना जाए. पाकिस्तानी अल्पसंख्यक अमेरिकी कांग्रेसियों और सीनेटरों के पास भी पहुंच रहे हैं. वे उनसे पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए मदद मांग रहे हैं.

Back to top button