दमोह: कुएं में मिले बच्चों के शव की पहचान, दोनों रिश्ते में सगे भाई-बहन

दमोह जिले के बटियागढ़ थाना क्षेत्र के केरबना गांव में बिना मुंडेर के कुएं में मिले दोनों बच्चे आपस में सगे भाई बहन निकले। शनिवार सुबह पुलिस ने पूरे जिले में खोजबीन की ओर शाम को इन बच्चों की पहचान हुई। यह बच्चे छतरपुर जिले के सुनवारा गांव के रहने वाले थे। घटना करीब दस दिन पहले की है। पुलिस ने मृत बच्चों की मां और उसके भाई को थाने बुलाकर पुछतांच शुरू कर दी है।

संदिग्ध है मामला
शनिवार सुबह केरबना गांव में कुएं में दो बच्चों के शव मिले थे और पास में ही उनकी चप्पल पड़ी थीं। पुलिस ने शवों को बाहर निकालकर उनकी शिनाख्त शुरू की थी। जिले में कहीं भी इस उम्र के बच्चों की गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं थी। देर शाम शव की पहचान छतरपुर जिले के बकस्वाहा थाना क्षेत्र के सुनवारा गांव निवासी रज्जू सिंह लोधी के बेटे ईशांत (5) और बेटी वैशाली (11) के रूप में की गई। जानकारी लगते ही मृतकों के परिजन भी मौके पर पहुंचे और शव की शिनाख्ती की गई। पंचनामे की कार्रवाई के बाद दोनों शव पीएम के लिए बटियागढ़ भेजे गए। मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी। माता और पिता से पूछताछ की जा रही है।

मां के साथ निकले थे बच्चे
बताया गया कि बच्चों की मां की ससुराल बंडा के पास चंडी सेमरा गांव में है। उसके रिश्तेदार सीगोन में रहते हैं। महिला अपने बच्चों के साथ सीगोन गई थी, जहां से करीब 4 किमी दूर खेत में बने कुएं में बच्चों के शव मिले हैं। आखिर बच्चे यहां तक कैसे पहुंचे और कुएं में कैसे गिरे, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। पूरे मामले में मां की भूमिका संदिग्ध लग रही है, जबकि मां का कहना है कि केरबना के पास छोटी बेटी संध्या को शौच लगी थी, इस बीच बच्चे कहीं चले गए थे। इसके बाद यहां वहां तलाश शुरू की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

बटियागढ़ थाना टीआई नेहा गोस्वामी का कहना है मृत बच्चों के पिता रज्जू लोधी ने बताया कि मतदान वाले दिन पत्नी दसोदा लोधी बच्चों को घर से लेकर निकली थी, मैं उस समय घर पर नहीं था। पड़ोसियों ने बताया था कि मतदान करने गई है, लेकिन वापस लौटकर नहीं आई। पता करने पर रिश्तेदार के यहां पहुंचने की जानकारी मिली थी। शनिवार को पता चला कि दो बच्चे कुएं में मिले हैं, यहां आकर देखा तो वो मेरे ही बच्चे थे। पुलिस मां और पिता दोनों से पूछताछ कर रही है। एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया की घटना करीब दस दिन पुरानी है, मां ने पुलिस को कहीं भी सूचना नहीं दी। पता चला है कि महिला का ससुराल में कोई विवाद हुआ था। वह अपने तीन बच्चों को लेकर मायके निकली थी, दो बच्चों के शव केरबना गांव में कुएं में मिले हैं। पुलिस मृतकों के भाई से भी जानकारी ले रही है। जांच के बाद ही सच सामने आ सकेगा।

Back to top button