न्यूजीलैंड रवाना हुई इंडियन टीम, देखें पूरी टीम लिस्ट

भारतीय टीम ने साल 2020 की शुरुआत लगातार दो घरेलू सीरीज में जीत दर्ज कर की है। विराट की अगुवाई में टीम ने पहले श्रीलंका को टी-20 सीरीज में हराया और फिर मजबूत ऑस्ट्रेलिया को वनडे में 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से जहां भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है वहीं टीम के खिलाड़ी भी लय में हैं। हालांकि साल के पहले कठिन विदेशी दौरे के लिए भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है और इसीलिए पूरी तैयारी के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो गई है।

अभी फिलहाल भारतीय टीम को शुरुआत में पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं जिसके लिए टीम का चयन पहले ही हो चुका है। इसके बाद वनडे और टेस्ट टीम का चयन होगा जिसमें नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। टीम के लिए हार्दिक पांड्या, शिखर धवन, ऋषभ पंत के साथ इशांत शर्मा की चोट भी चिंता का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: धवन का न्यूजीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल, इन 3 दिग्गजों पर सबकी निगाहें

भारत की टी-20 टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दूबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर

इसमें शिखर धवन और ऋषभ पंत दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चोटिल हो गए हैं, ऐसे में दोनों पर खास नजर रहेगी।

Back to top button