चिराग पासवान ने NDA को फिर दिया चेतावनी, सीटों के चयन में देर न हो

बिहार एनडीए के महत्वपूर्ण घटक दलों में शामिल लोजपा सीटों के अब तक चयन नहीं होने पर चिंतित है। लोजपा संसदीय दल के नेेता चिराग पासवान ने इसे लेकर चिंता प्रकट की है। साथ ही इशारों ही इशारों में एनडीए को अल्टीमेटम भी दिया है। बता दें कि 2019 में होनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर लोजपा के खाते में सात सीटें गई हैं। चिराग पासवान ने NDA को फिर दिया चेतावनी, सीटों के चयन में देर न हो

इधर जानकारी के अनुसार लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि घटक दलों के खाते में गई सीटों का चयन जल्द हो। इसमें देर नहीं हो। उन्होंने यह भी कहा कि सीटों के चयन के बाद ही उम्मीदवार तय होंगे। वहीं कल गुरुवार को लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने फिर से मीडिया के सामने चुनाव नहीं लड़ने की बात कही। वे इस बार राज्यसभा जाएंगे। 

गौरतलब र्है कि पिछले माह बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग पर फैसला हुआ था। दिल्ली में इइसकी घोषणा खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की थी। मौके पर जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार व लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान के अलावा चिराग पासवान भी मौजूद थे। सीट शेयरिंग में लोजपा के खाते में 7 सीटों के अलावा भाजपा और जदयू के खाते में 17-17सीटें गई थीं। 

खास बात कि इस फैसले के पहले भी लोजपा सांसद चिराग पासवान चर्चा में रहे थे। चर्चा में तब आए थे, जब अचानक उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सवाल उठाए थे। इसे लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री को लेटर भी लिख दिया था। मामला सियासी रंग ले लिया था। जब सीटों का बंटवारा हो गया, तो अचानक जीएसटी और नोटबंदी से जुड़़े सवाल ठंडे बस्ते में चले गये। सीट शेयरिंग के समय रामविलास पासवान ने सफाई भी दी कि चिराग के मन में कुछ नहीं है। हमलोग एनडीए में हैं और आगे भी रहेंगे। 

Back to top button