केजरीवाल पर हमला करने वाले को शख्स को कोर्ट ने भेजा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आंख में मिर्च झोंकने वाला आरोपी अनिल शर्मा को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अनिल मूलरूप से ग्रेटर नोएडा के जहांगीरपुर कस्बे का रहने वाला है। वह पांच बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी कर चुका है।केजरीवाल पर हमला करने वाले को शख्स को कोर्ट ने भेजा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में...

भड़क गई आम आदमी पार्टी

 

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले को लेकर आम आदमी पार्टी भड़क गई है। पार्टी ने कहा है कि हमला इत्तेफाक नहीं बल्कि एक साजिश के तहत किया गया है। इसमें भाजपा का हाथ है। मंगलवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सचिवालय के अंदर मुख्यमंत्री पर हमला दिल्ली पुलिस की नाकामी और एक सोची समझी साजिश की तरफ इशारा करता है।

जांच से होकर गुजरना होता है

सौरभ ने कहा कि दिल्ली सचिवालय एक हाई सिक्योरिटी जोन है। वहां दाखिल होने के लिए आपको कई प्रकार की जांच से होकर गुजरना होता है। अगर किसी प्रकार से कोई व्यक्ति अंदर चला भी जाता है तो मुख्यमंत्री के कमरे के बाहर सुरक्षा में खड़ी पुलिस किसी को भी वहां खड़ा नहीं होने देती। अगर कोई भी वहां खड़ा होता है तो तुरंत पुलिसकर्मी उससे पूछताछ शुरू कर देते हैं कि आप कौन हो और यहां क्यों खड़े हो?

दिल्ली पुलिस की नाकामी

‘आप’ प्रवक्ता ने कहा कि जब मुख्यमंत्री अपने कमरे से बाहर निकले तो वहां पर एक व्यक्ति मिर्ची पाउडर लेकर उनका इंतजार कर रहा था। किसी भी सुरक्षाकर्मी ने उससे पूछताछ करने की जहमत नहीं उठाई। ये कोई इत्तेफाक नहीं है। पिछले कुछ दिनों में मुख्यमंत्री पर कई बार हमला करने की कोशिश की गई है। बीते दशहरे की बात है एक व्यक्ति मुख्यमंत्री के घर पर हमला करने की कोशिश की। जबकि मुख्यमंत्री के घर में जाने के लिए कई सुरक्षा घेरों से होकर गुजरना पड़ता है। दोनों ही जगह मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस के जिम्मे है। अब इसे दिल्ली पुलिस की नाकामी कहें या भाजपा और दिल्ली पुलिस की मिलीभगत।

चोट पहुंचाने की कोशिश 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि 4 नवंबर को सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन में भी भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने खुले आम सोशल मीडिया पर ऐलान करके दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में जाकर हंगामा किया। उन्होंने वहां तोड़फोड़ की और मंच से भाषण देते हुए केजरीवाल पर बोतलें फेंक कर उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश की। मगर दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री के खिलाफ ही एफआइआर दर्ज कर डाली।

दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की

भारद्वाज ने कहा कि इसी प्रकार से फरवरी में सचिवालय के दूसरे तल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ ने कैबिनेट मंत्री इमरान हुसैन और उनके सहकर्मियों पर हमला किया। उनके साथ मारपीट की। उस पूरी घटना के साक्ष्य मौजूद हैं। परन्तु अभी तक उस पर दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इन सभी घटनाओं से साफ जाहिर होता है कि दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है। 

Back to top button