इस आतंकी का 250 किलो वजन, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस तो ऐसे…

मोसुल। इराक के मोसुल से एक ऐसे आतंकी को गिरफ्तार किया गया है जिसे पकड़ने के बाद स्‍वाट टीम को उसे ले जाना अपने आप में एक बड़ा चैलेंज बन गया था। इस आतंकी का वजन 250 किलोग्राम था और जब इसे गिरफ्तार किया गया तो ले जाने के लिए पिकअप ट्रक की मदद लेनी पड़ी। अब सोशल मीडिया पर इस बात पर कई तरह के जोक्‍स ट्रेंड हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह आतंकी ओबेसिटी का शिकार है।

आईएसआईए के आतंकी शिफ अल-निमा जिसे अबु अब्‍दुल बारी भी कहते हैं, उसे इराक की स्‍वाट टीम ने गुरुवार को पश्चिमी इराक से गिरफ्तार किया है। इस आतंकी का निकनेम जब्‍बा द जिहादी था। सुरक्षाबलों का कहना है कि इसने शहर की एक मस्जिद को ब्‍लास्‍ट में उड़ाने का फतवा जारी किया था। यह मस्जिद मोहम्‍मद युनूस का मकबरा है और इराक के लिए काफी एतिहासिक मानी जाती है। मस्जिद को साल 2014 में आईएसआईएस ने पूरी तरह से नष्‍ट कर दिया था। उसी समय आईएसआईएस ने मोसुल को अपने कब्‍जे में लिया था।

सुरक्षाबलों ने यह भी कहा कि इस आतंकी की तरफ से कई मौलवियों की हत्‍या करने का फतवा भी जारी हुआ था। ये ऐसे मौलवी थे जिन्‍होंने आईएसआईएस के साथ हाथ मिलाने से इनकार कर दिया था। जिस समय इस आतंकी को गिरफ्तार किया गया उसका वजन करीब 250 किलोग्राम था। आतंकी इतना भारी था कि उसे कार से ले जाना संभव ही नहीं था। इसके बाद उसे ट्रक के पीछे की तरफ से चढ़ाना पड़ गया। सुरक्षाबलों को इसमें काफी मशक्‍कत करनी पड़ गई। उसकी गिरफ्तारी के बाद तो सोशल मीडिया पर मीम और जोक्‍स की बाढ़ सी आ गई है।

कई लोग कह रहे हैं कि जब्‍बा द जिहादी को तो पकड़ा जाना ही था क्‍योंकि वह खुद कहीं नहीं जा सकता था। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि अब मोटापे पर फतवा जारी होना चाहिए। कई लोगों ने मजाक उड़ाया और कहा कि धरती पर वह इतना बड़ा और भारी कैसे हो सकता है जब आईएसआईएस की फूड सप्‍लाई पूरी तरह से बंद थी। कुछ लोगों ने कहा कि हो सकता वह इंसानों को खाने लगा हो या फिर जॉम्‍बी बन गया हो। एक यूजर ने ट्वीट किया कि अब यह साफ हो चुका है यह आतंकी रमजान पर कोई रोजा या उपवास नहीं रखता था।

Also Read : शाहरुख ने अपने बेटे अबराम को दिया नया नाम, जो तेजी से हो रहा है वायरल

बारी ने कई फतवे जारी किए थे। उसकी सबसे पहली फोटो लंदन स्थित थिंक टैंक क्‍यूलिआम के फाउंडर माजिद नवाज ने शेयर की थी। इसके अलावा उन्‍होंने उसकी गिरफ्तारी की फोटोग्राफ्स भी शेयर की। उन्‍होंने फेसबुक पर लिखा, ‘वह बहुत भारी था और पुलिस को उसे पिक-अप ट्रक में लेकर जाना पड़ा था।’

Back to top button