बाबा रामदेव ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए कर डाला इतना बड़ा ऐलान

बाबा रामदेव आज इनका नाम विश्व में कौन नहीं जनता है. चाहे इन्हें योग गुरु कहे, बिजनेसमैन कहे या फिर ज्ञान का पिटारा. पहले योग से और फिर पतंजलि के प्रोडक्‍ट से पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ने वाले बाबा रामदेव एक और क्षेत्र में अपना हाथ अजमाने का प्रयास कर रहे हैं. गुरुवार को बाबा रामदेव ने हरिद्वार में अपनी प्रायवेट सिक्‍योरिटी एजेंसी का उद्घाटन किया है. इसका नाम ‘पराक्रम सुरक्षा प्रायवेट लिमिटेड’ रखा गया है. इस कंपनी में रिटायर्ड आर्मी और पुलिस अधिकारियों की सेवाएं ली जाएंगी, जोकि युवाओं को ट्रेनिंग देंगे.

बाबा रामदेव ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए कर डाला इतना बड़ा ऐलान

सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, बाबा रामदेव की प्राइवेट सिक्योरिटी में आर्मी और पुलिस के रिटायर्ड कर्मियों अपनी सेवाएं देने के लिए शामिल भी हो चुके हैं. ये युवाओं को सुरक्षा तकनीकि से अवगत कराएंगे. कुछ युवा पुरुष और महिलाएं हरिद्वार स्थित पतंजलि में बकायदा ट्रेनिंग भी ले रहे हैं. यहां युवाओं को मांसपेशियां मजबूत करने, रस्‍सी पर चलने और दौड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है.

योग गुरु बाब रामदेव ने प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी के उद्घाटन के मौके पर ‘पराक्रम सुरक्षा, आपकी रक्षा’ का नारा दिया है. आगे उन्होंने बताया कि यह सुरक्षा एजेंसी देश के जन-जन में सैन्य भाव जगाने का काम करेगी.

Back to top button