वर्ल्ड कप 2023: बाबर आजम ने दिया आलोचकों को जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की कगार पर खड़ी है। इंग्लैंड के खिलाफ अपने आखिरी मुकाबले में बाबर आजम एंड कंपनी को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिए किसी चमत्कार की दरकार है।

टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कप्तान बाबर की हर तरफ जमकर आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने ही बाबर को आड़े हाथों लिया है। इस बीच, इंग्लैंड के खिलाफ मैच से पहले बाबर ने सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

बाबर ने आलोचकों को करारा जवाब

बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए आलोचकों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “हर बंदा एक अलग बात कर रहा है कि इसको ऐसे होना चाहिए या ऐसे होना चाहिए। अगर किसी ने मुझे मशवरा देना भी है, तो नंबर तो सभी के पास होते हैं। टीवी पर बैठकर मशवरा देना ज्यादा आसान होता है। किसी ने अगर मशवरा देना है, तो वह मैसेज भी कर सकते हैं।”

निराशाजनक रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन

पाकिस्तान का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में बेहद निराशाजनक रहा। टीम ने टूर्नामेंट का आगाज लगातार दो धमाकेदार जीत के साथ किया था। हालांकि, इसके बाद टीम को अपने अगले चार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा। बाबर की सेना को अफगानिस्तान ने भी पटखनी दी। इसके बाद टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए हार के क्रम को तोड़ा और फिर अहम मैच में न्यूजीलैंड को धूल चटाई। इसके बावजूद भी टीम के अभी सिर्फ आठ ही पॉइंट हैं और टीम नेट रनरेट में भी बहुत पीछे हैं।

पाकिस्तान को करना होगा चमत्कार

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल का टिकट हासिल करना है, तो बाबर की सेना को इंग्लैंड के खिलाफ चमत्कार करना होगा। पाकिस्तान की टीम अगर पहले बल्लेबाजी करती है तो टीम को इंग्लैंड को 287 या 288 रन से मात देनी होगी। वहीं, अगर बाबर आजम एंड कंपनी पहले गेंदबाजी करने का फैसला करती है, तो पाकिस्तान को डिफेंडिंग चैंपियन से मिले लक्ष्य को 284 गेंद शेष रहते हुए हासिल करना होगा।

Back to top button