राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया वार- जेटली की प्रतिभा और मोदी के ‘जीडीपी’ से देश को क्या-क्या मिला

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है. राहुल ने शनिवार को ट्विटर पर एक ट्वीट कर के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को निशाने पर लिया. राहुल ने ट्वीट में लिखा कि वित्त मंत्री जेटली की प्रतिभा और मिस्टर मोदी के ग्रॉस डिवाइसिव पॉलिटिक्स (जीडीपी) ने भारत को ये दिया-राहुल गांधी ने ट्वीट कर किया वार- जेटली की प्रतिभा और मोदी के 'जीडीपी' से देश को क्या-क्या मिलाराहुल गांधी ने ट्वीट कर किया वार- जेटली की प्रतिभा और मोदी के ‘जीडीपी’ से देश को क्या-क्या मिला

वहीं, कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर के केंद्र सरकार की आलोचना की. सुरजेवाला ने ट्वीट में लिखा कि मोदीनॉमिक्स और जेटलीनॉमिक्स मिलकर गिरती अर्थव्यवस्था बनाते हैं. वित्त वर्ष 2014-15 से 2017-18 में जीडीपी 7.5 फीसदी से घटकर 6.5 फीसदी पर आ गई. 

सुरजेवाला ने वित्त वर्ष 2016-17 से 2017-18 तक के आंकड़े बताए हैं. इन आंकड़ों में एग्रीकल्चर जीवीए ग्रोथ 4.9 फीसदी से घटकर 1.7 फीसदी, इंडस्ट्री 5.6 फीसदी से घटकर 4.4 फीसदी, प्राइवेट कंजप्शन 8.7 फीसदी से घटकर 6.3 फीसदी और सरकारी खर्च 20.8 फीसदी से घटकर 8.5 फीसदी हो गया है. राजकोषीय घाटा बढ़ता जा रहा है. 

Back to top button