कंटेनर की तलाशी लेने पर उड़े पुलिस के होश…

हरियाणा के नरनौल में सीआईए पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित जाट गुवाना टोल प्लाजा के पास एक कंटेनर से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। इस मामले पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया है। पुलिस इससे पूर्व भी राष्ट्रीय राजमार्ग-152डी से भारी मात्रा में शराब बरामद कर चुकी है।

जानकारी के अनुसार सीआईए पुलिस को गश्त के दौरान बुधवार सुबह सूचना मिली कि पंजाब से राष्ट्रीय राजमार्ग152डी होते हुए एक कंटेनर भारी मात्रा में शराब भरकर गुजरात जाएगा। इसी सूचना के आधार पर पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग-152डी पर स्थित जाट गुवाना टोल प्लाजा के पास पहुंचकर नाकाबंदी की। कुछ समय बाद कंटेनर दादरी की तरफ से आते दिखा। 

पुलिस ने उसे रुकवाया। गाड़ी चालक ने अपना नाम हनुमान गोदारा निवासी पीरूकातला थाना सेडवा जिला बाड़मेर, राजस्थान बताया। इसके बाद पुलिस ने गाड़ी में लदे सामान और दस्तावेज के बारे में पूछताछ की तो चालक ने गाड़ी में भरे सामान की एक बिल्टी दिखाई। इसमें 418 दवा के बॉक्स का ब्योरा था। इस पर पुलिस ने कंटेनर की सील तुड़वाई। जांच करने पर कंटेनर के अंदर तिरपाल के नीचे भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां मिलीं। इस पर पुलिस ने चालक से अवैध शराब के बारे में लाइसेंस व परमिट मांगा तो वह कोई कागजात पेश नहीं कर सका। इसके बाद पुलिस ने चालक को कंटेनर समेत नारनौल सदर थाना लेकर पहुंची। जहां कंटेनर से अवैध शराब नीचे उतरवाकर पेटियों की जांच की गई। पुलिस ने कुल 515 पेटी शराब बरामद की।

चंडीगढ़ से राजकोट ले जा रहे थे शराब

कंटेनर चालक से पूछताछ में पता चला है कि वह अवैध शराब हनुमान साहरन निवासी बाड़मेर के कहने पर चंडीगढ़ से राजकोट गुजरात लेकर जा रहा था। पुलिस ने चालक हनुमान गोदारा व हनुमान साहरन के खिलाफ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।
 सीआईए पुलिस ने सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग-152डी से एक कंटेनर से अवैध शराब की 515 पेटियां बरामद की हैं। इस मामले में कंटेनर चालक को काबू किया है। वह कंटेनर में अवैध शराब भरकर चड़ीगढ़ से गुजरात लेकर जा रहा था। 

Back to top button