हवेली में ऐसे किया गया छोटे सिद्धू का स्वागत

हरियाणा के करनाल जिले का सिद्धू मूसेवाला के एक प्रशंसक ने गांव मूसा आकर उसकी समाधि व घर पर अढ़ाई क्विंटल फूल सजाए। प्रशंसक ने 5 प्रकार के इन फूलों को मूसेवाला की समाधि पर व डेढ़ क्विंटल फूलों से उसकी कोठी के आगे ‘वैल्कम टू बैक सिद्धू मूसेवाला’ लिखा है। उसने कोठी के प्रांगण में इन्हीं फूलों से एक बड़ा दिल भी बनाया है। हरियाणा के जिला करनाल के गांव संघ का निवासी जगदेव सिंह 5 तरह के अढ़ाई क्विंटल फूल लेकर सिद्धू मूसेवाला के घर पहुंचा। उसने कहा कि जब उसे सूचना मिली कि सिद्धू मूसेवाला की मां ने एक बच्चे को जन्म दिया है तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा, वह अपने दिल से हर दिन सिद्धू मूसेवाला के लिए कामना करता था और भगवान ने उसकी प्रार्थना सुनी है, जो परिवार को सिद्धू मूसेवाला लौटा दिया है।

जगदेव सिंह ने सिद्धू मूसेवाला की समाधि पर माथा टेक कर एक क्विंटल फूल उसके बुत पर बरसाए और डेढ़ क्विंटल फूलों से कोठी के गेट के आगे वैल्कम टू सिद्धू मूसेवाला लिखकर खुशी का प्रकटावा किया। उसने कहा कि सिद्धू मूसेवाला सारी दुनिया से अलग तरह का गायक था, जिसने कभी लड़कियों व आशिकी वाले गीत नहीं गाए, बल्कि अपने गीतों के माध्यम से पंजाब, पंजाबियत, नौजवानी की बात की है, जो युवा पीढ़ी को एक प्रेरणा देते हैं।

जगदेव सिंह ने कहा कि मूसेवाला मरने के बाद और भी लोकप्रिय हो गया, लेकिन अब वह जीवित हो गया है। जगदेव सिंह ने कहा कि ये फूल उसने जब मूसेवाला के माता-पिता बच्चे को लेकर गांव पहुंचेंगे तो उसका भव्य स्वागत करने के लिए सजाए हैं।

Back to top button