शादी से पहले जीवनसाथी के साथ बिताना चाहते हैं कुछ वक्त, तो इन जगहों पर जा सकते हैं आप…

अगर आपकी शादी तय हो गई है तो अपने जीवन साथी के साथ बंधन में बंधने से पहले उनके बारे में जान लें। आप सगाई या रोका से शादी के बीच के दिनों को अपने पार्टनर को समझने में बिता सकते हैं। शादी तय होने के बाद आप पार्टनर से फोन कॉल पर बात कर सकते हैं, उनकी पसंद नापसंद को जान सकते हैं। वहीं उनके रहन सहन और बर्ताव को समझने के लिए उनके साथ वक्त बिताएं। शादी होने में कुछ समय बचा हो तो पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस ट्रिप पर आप अपने मंगेतर को समझ सकेंगे। दोनों के दोस्तों, परिवार वालों या भाई बहनों के साथ ट्रिप प्लान करें। अगर आपको अपने पार्टनर के साथ किसी ट्रिप पर जाना है तो यहां आपको घूमने के लिए कई विकल्प दिए जा रहे हैं। शादी से पहले मंगेतर के साथ इन जगहों पर घूमने जाएं।

अगर शादी से पहले मंगेतर के साथ सफर कर रहे हैं तो रोड ट्रिप प्लान करें। इस तरह की ट्रिप अधिक उत्साही और रोमांटिक होती है। शादी के पहले पार्टनर के साथ रोड ट्रिप पर इन जगहों पर जा सकते हैं।

मुंबई से पुणे का सफर

मुंबई के रहने वाले हैं तो मंगेतर के साथ पुणे तक की रोड ट्रिप प्लान करें। पहाड़ों और हरियाली के रास्ते से होते हुए आप खूबसूरत नजारों का आनंद ले सकते हैं। मानसून में यहां का नजारा बहुत आकर्षक लगता है। मुंबई से पुणे का सफर लगभग 200 किलोमीटर का है। सफर के दौरान आप पार्टनर के साथ बहुत खास वक्त बिता सकते हैं।

दिल्ली से ऋषिकेश

शादी में कुछ महीने बचे हैं तो वीकेंड पर पार्टनर को लेकर ऋषिकेश का सफर तय करें। दिल्ली से ऋषिकेश आप बस, ट्रेन या खुद की गाड़ी से तय कर सकते हैं। शादी से पहले पार्टनर को खुद के साथ सहज महसूस कराएं और उसे अच्छा दोस्त बनाने के लिए ऋषिकेश में आप रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं। साथ ही शाम में गंगा किनारे सुकून का समय बिता सकते हैं।

जयपुर

आप अपने मंगेतर के साथ राजस्थान के खूबसूरत शहर जयपुर को घूमने जा सकते हैं। यहां से आप अपनी शादी की शॉपिंग भी कर सकते हैं। घूमने के साथ शादी की तैयारी भी कर सकेंगे। शादी के लिए सुंदर वेडिंग लहंगा, दुपट्टे आप खरीद सकते हैं।

दिल्ली

मंगेतर के साथ शादी से पहले आप घूमने और शादी की शापिंग के लिए दिल्ली जा सकते हैं। दिल्ली में घूमने के लिए कई सुंदर जगहें मिल जाएंगी। इंडिया गेट, लाल किला, अक्षरधाम मंदिर, हौज खास विला और कई सुंदर पार्क जा सकते हैं। आप चाहें तो दिल्ली के इन पार्क में प्रीवेडिंग फोटोशूट करा सकते हैं। यहां शादी से पहले पार्टनर के साथ फोटोशूट कराकर आप एक दूसरे के साथ को यादगार बना सकेंगे।

Back to top button