यूपी: मेडिकल में प्रवेश दिलाने के नाम पर 60 लाख रुपये ठगे

साइबर जालसाज ने मेडिकल कॉलेज में एमडी के लिए प्रवेश दिलाने के नाम पर 60 लाख रुपये ठग लिए। जालसाज ने उसे प्रवेश पत्र व्हाट्सएप पर भेजा, लेकिन कुछ समय बाद उसे भी डिलीट कर दिया। शक होने पर पीड़ित जब मेडिकल कॉलेज पहुंचा तो उसे ठगी की जानकारी हुई। एसपी के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पत्नी प्रियंका का एमडी में प्रवेश दिलाने की बात हुई
शहर के मोहल्ला राजगढ़ निवासी योगेश शुक्ल एसपी से मिले और उन्हें तहरीर देकर बताया कि वह पुणे (महाराष्ट्र) में रहकर अपना काम करते हैं। उन्होंने मेडिकल में प्रवेश कराने वाली हिंदुस्तान कंसलेटेंसी का एक प्रचार फेसबुक पर देखा तो उस पर लिखे मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। फोन रिसीव करने वाले ने अपना नाम सागर खान निवासी दिल्ली बताया। आरोपी सागर खान से उनकी अपनी पत्नी प्रियंका का एमडी में प्रवेश दिलाने की बात हुई। आरोपी ने पेड सीट पर प्रवेश कराने की बात बताई और कहा कि इसके लिए 60 लाख रुपये खर्च करने पड़ेंगे। आरोपी ने अपना एक्सिस बैंक शाखा सेक्टर-7 द्वारिका नई दिल्ली का खाता नंबर दिया। 22 नवंबर को सागर खान ने व्हाट्सएप पर एडमिशन लेटर भेजा। कुछ देर बाद आरोपी ने उसे डिलीट कर दिया और कहा कि ऑनलाइन चेक कर रुपये खाते में भेज दो।

रुपये वापस मांगने पर आरोपी ने दी धमकी
ऑनलाइन दिखने पर उन्होंने 60 लाख रुपये भेज दिए। फिर कुछ दिन बाद वह एडमिशन ऑनलाइन नहीं दिखा। इस पर उन्हें शक हुआ तो वह मेडिकल कौंसिल गए तो पता चला कि वहां कोई फाइल ही नहीं है। उसी प्रवेश पत्र नंबर पर किसी डॉ. दुष्यंत का नाम है। इस पर उन्होंने आरोपी सागर खान से बात की और विरोध जताते हुए रुपये वापस मांगे तो आरोपी ने धमकी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो तुम सबको मार दूंगा। मेरी चार सौ लोगों की टीम है। उन्होंने एसपी को बताया कि अपनी कार को बेचकर वह लोन अदा कर रहा है। आरोपी ने अपने मोबाइल नंबर भी बंद कर दिए हैं। बताया कि आरोपी ने अब दूसरे नाम से कंसलटेंसी खोली है, जिसमें महाराष्ट्र से एडमिशन और डॉक्टर बनाने की बात कर रहा है।

एसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मामले को गंभीरता से लिया। उन्होंने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली सदर को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए। एसपी के आदेश पर सदर कोतवाली पुलिस ने आरोपी सागर खान के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।

Back to top button