यूक्रेन ने एक बार फिर रूस पर किया ड्रोन हमला

रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उन्होंने रात भर में कुल 35 यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिरा गया। इनमें से चार ड्रोन मॉस्को में गिराया गया। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा कि राजधानी के डोमोडेडोवो हवाई अड्डे के पास पांचवां ड्रोन रविवार सुबह मार गिराया गया

रूस और यूक्रेन के बीच लंबे समय से युद्ध जारी है। इस बीच यूक्रेन ने एक बार फिर रूस पर हमला कर दिया। हमले में एक किशोर सहित दो लोगों की मौत हो गई। रूसी अधिकारियों ने बताया कि क्रास्रोडार क्षेत्र में स्थित एक रिफाइनरी पर यूक्रेन ने हमला किया है, जिससे वहां आग लग गई। हालांकि, अग्निशमन विभाग ने कुछ देर में उसे बुझा दिया। रिफाइनरी में आग लगने के कारण एक कर्मचारी को दिल का दौरा पड़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। अधिकारियों की मानें तो यूक्रेन कुछ दिनों से लगातार रूस की रिफाइनरी और तेल डिपो को निशाना बना रहा है।

रूस ने 35 ड्रोनों को किया ढेर
रूसी रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उन्होंने रात भर में कुल 35 यूक्रेनी ड्रोनों को मार गिरा गया। इनमें से चार ड्रोन मॉस्को में गिराया गया। मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा कि राजधानी के डोमोडेडोवो हवाई अड्डे के पास पांचवां ड्रोन रविवार सुबह मार गिराया गया। हमले में कोई भी घायल नहीं हुआ है। दो ड्रोन कलुगा क्षेत्र में और चार ड्रोन यारोस्लाव क्षेत्र में मार गिराए गया। मंत्रालय ने बताया कि यूक्रेन की सीमा से लगे क्षेत्रों जैसे- बेलगोरोड, कुर्स्क और रोस्तोव क्षेत्रों और दक्षिणी क्रास्नोडार क्षेत्र में सबसे अधिक यूक्रेनी ड्रोन गिराए गए।

रूसी मिसाइलों के खतरों के कारण ब्रिटिश रक्षा सचिव ने ओडेसा की यात्रा रद्द की
गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने बताया कि रविवार सुबह बेलगोरोड में गोलाबारी के दौरान, 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई। वहीं, उसके पिता घायल हो गए। वहीं, दूसरे हमले में एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, 11 लोग घायल हो गए। इस बीच, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि रक्षा सचिव ग्रांट शॉप्स ने रूसी मिसाइलों के खतरों के कारण ओडेसा की यात्रा रद्द कर दी। सात मार्च को कीव का दौरा करने वाले शाप्स को ब्रिटिश खुफिया विभाग ने चेतावनी दी थी कि रूस को उनकी यात्रा योजनाओं के बारे में पता चल गया है।

Back to top button