आज का राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके ग्रह-नक्षत्र?

दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन व्यवसाय के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। व्यवसाय में आपकी कोई पुरानी डील फाइनल होते-होते रह सकती है। आप अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें,तभी आप लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आप यदि किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो,तो वहां लोगों से बहुत ही तोल मोल कर बात करें। आपका कोई मित्र आपसे यदि धन उधार मांगे तो आप उसकी मदद अवश्य करें।

वृष दैनिक राशिफल
वृषभ राशि के जातकों को आज निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने भविष्य को लेकर कोई प्लानिंग कर सकते हैं। आपका कोई पुराना मित्र आपसे अपना उधार दिया हुआ धन वापस लेने आ सकता है। विद्यार्थियों की पढ़ाई के साथ-साथ किसी अन्य काम के प्रति भी रुचि जागृत हो सकती है। आप अपनी संपत्ति का बंटवारा कर रहे हैं तो बहुत ही देखभाल कर करें,नहीं तो आपको कोई नुकसान हो सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके घर किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सदस्य प्रसन्न रहेंगे। आपकी किसी बात को लेकर कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से भी नाराज हो सकते हैं। यदि किसी काम के पूरा होने में समस्या आ रही थी तो वह पूरी हो सकती है।

कर्क दैनिक राशिफल
कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी नए काम की चिंता सता सकती है। विद्यार्थियों ने यदि कोई परीक्षा दी थी तो उसके परिणाम आ सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आपको सावधान रहना होगा। आपको किसी परिवार के सदस्य के विवाह में आ रही बाधा को लेकर अपने मित्रों से बातचीत कर सकती है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है।

सिंह दैनिक राशिफल
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारी तारीफ करते नजर आएंगे जिसके बाद आपको तरक्की भी मिल सकती है। आपको किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति हो सकती है। आपके कुछ विरोधी आपसे किसी ऐसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसको लेकर आप परेशान थे। आप किसी जरूरी जानकारी को लीक ना होने दें।

कन्या दैनिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ उलझन लेकर आने वाला है जिनको लेकर आप कुछ परेशान रहेंगे। आपको अपने पिताजी की सेहत में चल रही किसी समस्या को लेकर डॉक्टरी परामर्श लेना पड़ सकता है। आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है जिससे आपका कोई बड़ा नुकसान भी हो सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को अपनी आंख व कान खुले रखकर काम करना होगा। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे।

तुला दैनिक राशिफल
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन आय के साधनों में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होगी। यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था तो आप उसे भी पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। आपको किसी जरूरी जानकारी को किसी अजनबी के सामने शेयर नहीं करना है नहीं तो वह उसका फायदा उठा सकते है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक दैनिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आप आज अपने शारीरिक कष्टों को नजरंदाज न करें नहीं तो आप किसी बड़ी बीमारी को दावत दे सकते हैं। आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा। आपको कुछ जरुरी मामलों में ढील देने से बचना होगा नहीं तो समस्या हो सकती है। माता जी से किसी किए हुए वादे को पूरा करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु दैनिक राशिफल
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन बाकी दिनों में अच्छा रहने वाला है। प्रॉपर्टी डीलिंग का काम कर रहे हैं तो आज उन्हें फाइनल करने का मौका मिलेगा। जो लोग रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो उन्हें आज कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है। आपको अपने किसी पुराने परिजन से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। विदेश में रह रहे किसी परिजन को लेकर आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। आप संतान की किसी इच्छा को पूरा कर सकते हैं।

मकर दैनिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपने जूनियर्स के साथ मिलजुल कर यदि किसी काम को करेंगे तो आप उसे समय से पहले पूरा करके दे सकते हैं। आपको किसी धन से संबंधित मामलों में स्पष्ट बनाए रखना होगी। परिवार में आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है। कुछ लोग आपकी तरक्की में बाधा बन सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशिफल
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने कुछ विरोधियों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपकी किसी पुरानी गलती से पर्दा उठ सकता है जिसके बाद जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं। आपको कुछ जरूरी मामलों में ढील देने से बचना होगा। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सावधानी बरतें। किसी की कही सुनी बातों में ना आएं नहीं तो समस्या हो सकती है। आपके घर किसी परिजन के आने से आपको धन खर्च बढ़ सकता है।

मीन दैनिक राशिफल
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी, जिसमें आप पुराने गिले शिकवा दूर करेंगे। विद्यार्थी यदि किसी खेल प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं, तो वह उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी पुरानी नौकरी का ऑफर आ सकता है लेकिन उन्हें अभी पुरानी जगह ही टिके रहना बेहतर रहेगा। आज आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी जिसे देख परिवार के सदस्यों को खुशी होगी।

Back to top button