दिल्ली की ये जगहें हैं वुमन्स डे पर मौज-मस्ती करने के लिए बेस्ट!

8 मार्च का दिन दुनियाभर में Women’s Day के रूप में मनाया जाता है। यह दिन महिलाओं के अचीवमेंट्स को सेलिब्रेट करने और लाइफ में उनके योगदान के लिए उन्हें थैंक यू कहने का दिन होता है। लोग  अलग-अलग तरीकों से इस दिन को सेलिब्रेट करते हैं। कोई अपनी स्पेशल लेडी के लिए गिफ्ट प्लान करता है, तो कोई बुके देता है, कोई डिनर प्लान करता है, तो कुछ लोग अलग तरह से उन्हें सरप्राइज करते हैं। वैसे एक और भी तरीका है जिससे आप उन्हें खुश कर सकते हैं और वो है आउटिंग का प्लान। जी हां, इस दिन को थोड़ा और यादगार बनाने के लिए आप उनके साथ थोड़ा वक्त बिताएं। नो डाउट आपका ये प्लान उन्हें सबसे ज्यादा पसंद आएगा। 

वैसे लेडीज खुद के इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए पार्टनर पर डिपेंड क्यों रहना, आप खुद ही अपनी गर्ल्स गैंग के साथ निकल जाएं अपने इस दिन को मजेदार बनाने के लिए। अगर आप दिल्ली में रहती हैं, तो हम आपको ऐसे ऑप्शन्स बताने वाले हैं, जहां जाकर आप एक साथ कई चीज़ें एन्जॉय कर सकती हैं।  

कनॉट प्लेस

दिल्ली की सबसे हैपनिंग जगह है कनॉट प्लेस। जहां आकर आप तरह-तरह के स्ट्रीट फूड्स, शॉपिंग, फन और कई तरह की एडवेंचर एक्टिविटीज भी एन्जॉय कर सकती हैं।

  • यहां कई सारे बार एंड कैफे हैं, जहां वुमन्स डे पर स्पेशल ऑफर दिए जाते हैं। अगर आप दोस्तों के साथ चिल्ल करने के मूड हैं, तो ये ऑप्शन्स देख सकती हैं। सस्ते से लेकर महंगे हर तरह के ऑप्शन यहां मिल जाएंगे।
  • इसके अलावा जनपथ और पालिका से लेटेस्ट व फैशनेबल कपड़ों की खरीददारी कर सकती हैं। इसके अलावा यहां अलग-अलग राज्यों के एम्पोरियम्स भी हैं, जहां से आप हैंडलूम साड़ियों से लेकर फैब्रिक्स तक की शॉपिंग कर सकती हैं।
  • हनुमान मंदिर, बंगला साहिब, म्यूजियम ऑफ इल्यूशन जाने का प्लान कर सकती हैं।
  • कनॉट प्लेस का सेंट्रल पार्क भी एक अच्छी जगह है दोस्तों के साथ धमाल-चौकड़ी के लिए। 

हौज खास

महिला दिवस पर मौज-मस्ती के लिए आप हौज खास जाने का भी प्लान बना सकती हैं। यहां भी सुबह से लेकर शाम तक अलग ही रौनक नजर आती है।

  • यहां भी कई सारे कैफे हैं, जहां दोस्तों के साथ हंसी-मजाक करते हुए लाइव म्यूजिक को भी एन्जॉय किया जा सकता है।
  • पास में डियर पार्क भी है। जो घूमने और फोटोग्राफी दोनों के लिहाज से काफी अच्छी जगह है।
  • लेटेस्ट फैशन को फॉलो करने वालों के लिए भी यहां शॉपिंग के कई ऑप्शन्स अवेलेबल हैं।

साकेत

लेडीज़ दिल्ली में हैपनिंग प्लेसेज की लिस्ट में साकेत भी काफी अच्छी जगह है। आप दोस्तों के साथ यहां भी आउटिंग का प्लान कर सकती हैं।

  • गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज़ में आप नेचर को एन्जॉय करते हुए अपने सोशल मीडिया के लिए अच्छी-अच्छी फोटोज क्लिक करा सकती हैं।
  • पास में चंपा गली भी है, जो अपने लाजवाब कैफे और इंटीरियर के लिए जाना जाता है। यहां जाने की सोच रही हैं, तो अपनी फेवरेट आउटफिट्स में जाएं, क्योंकि फोटोज़ क्लिक कराने के ढेरों ऑप्शन्स हैं।

Back to top button