जापान में दो विमानों के बीच टक्कर, एक प्लेन में लगी आग

जापान में जोरदार भूकंप के बाद एक बार फिर एक बड़ी अनहोनी की खबर सामने आ रही है।जापान एयरलाइंस के एक विमान के साथ एक तटरक्षक विमान की टक्कर हो गई। इस जोरदार टक्कर के बाद टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर आग लग गई। निप्पॉन टीवी ने इसकी जानकारी दी है।

जापान की सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके पर लाइव फुटेज में विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। जापान एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि होक्काइडो के शिन-चिटोस हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाला विमान 300 से अधिक यात्रियों को ले जा रहा था।

वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान के रनवे पर उड़ान भरने के दौरान आग और धुएं का एक बड़ा विस्फोट दिखाई दिया। इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में आग लग गई। एक घंटे बाद के फ़ुटेज में दिखाया गया कि विमान पूरी तरह से आग में घिरा हुआ था।

विमान जेएएल फ्लाइट 516 में लगी आग
स्थानीय टीवी वीडियो में दिखाया गया कि जापान एयरलाइंस का एक विमान जब रनवे पर चढ़ रहा था तो उसमें से भयानक में आग की लपटें निकलते हुए देखी गई। इसके बाद विंग के आसपास के क्षेत्र में भी आग लग गई। एनएचके टीवी ने जानकारी देते हुए बताया कि विमान जेएएल फ्लाइट 516 था जो जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे से हनेडा के लिए उड़ान भरी थी।

विमान में आग लगने के बाद यात्रियों को निकाला गया सुरक्षित
एयरलाइन ने कहा कि सभी 379 यात्रियों और चालक दल को निकाल लिया गया है। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके पर लाइव फुटेज में दिखाया गया कि विमान सड़क से नीचे फिसलते ही आग की लपटों में घिर गया और अग्निशमन दल आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे।

Back to top button