‘लोकसभा चुनाव में ‘परिवार प्रथम’ और ‘राष्ट्र प्रथम’ की बात करने वालों के बीच है मुकाबला’: सीएम योगी

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी लोकसभा चुनाव को ‘परिवार प्रथम’ (फैमिली फर्स्ट) की बात करने वाले विपक्ष और ‘राष्ट्र प्रथम’ (नेशन फर्स्ट) की बात करने वाले सत्तापक्ष के बीच का मुकाबला करार दिया। उन्होंने बुधवार को दावा किया कि विपक्ष भ्रष्टाचार का पक्षधर है जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मामले में ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ करने के पक्षधर हैं। मुख्यमंत्री ने मथुरा में आयोजित ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए विपक्ष पर हमला किया और कहा कि एक पक्ष (विपक्ष) के लिए परिवार पहले है तो मोदी जी के नेतृत्व में जो पक्ष है उसके लिए राष्ट्र पहले है। परिवार पहले मानने वाला पक्ष अपने कृत्य से माफिया राज को प्रश्रय देता है जबकि मोदी जी का पक्ष कानून के राज को प्रभावी ढंग से लागू करने का काम करता है।

उन्होंने कहा कि माफिया राज को प्रश्रय देने वाला एक पक्ष भ्रष्टाचार का पक्षधर है और मोदी जी का पक्ष कतई बर्दाश्त नहीं का है । एक पक्ष तुष्टीकरण के नाम पर व्यक्ति, जाति, मत और मजहब के आधार पर समाज को बांटना चाहता है, लेकिन मोदी जी के नेतृत्व वाला पक्ष सबका साथ, सबका विकास के माध्यम से गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के हर एक तबके को देने का पक्षधर है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री के दूसरे कार्यकाल में भारत विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी। मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का लक्ष्य है।

अरुण गोविल अब मेरठ में इतिहास रचेंगे: CM योगी
मिली जानकारी के मुताबिक, बाद में मेरठ में आयोजित ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि तीन दशक पहले जिस तरह अरुण गोविल ने छोटे पर्दे पर रामायण में मजबूती के साथ श्रीराम के किरदार को जीवंत किया था, आज वो मेरठ की पहचान बनने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरुण गोविल अब मेरठ में इतिहास रचेंगे, क्योंकि मेरठ इतिहास में दर्ज नहीं होता, बल्कि ये हमेशा इतिहास रचता है। योगी ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के पक्ष में मतदान की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी है लेकिन, विपक्ष ने हमेशा जातिवाद को प्राथमिकता दी।

जानिए, गाजियाबाद में आयोजित ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ में क्या बोले सीएम योगी?
आपको बता दें कि बाद में गाजियाबाद में आयोजित ‘प्रबुद्ध सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि एक वोट कितना कीमती हो सकता है, यह आपने कल और परसों महसूस किया होगा। बचपन से हम सुनते रहे होंगे कि ‘होली खेले रघुवीरा अवध में….’ लेकिन क्या 500 वर्षों से रामलला ने अवध में होली खेली थी, लेकिन आपके एक वोट ने साबित कर दिया कि रामलला अवध में होली खेलेंगे।” उन्होंने कहा कि आपका एक वोट देश की तकदीर को बदल सकता है। उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाने का जिक्र करते हुए कहा पूछा कि क्या कोई और पार्टी यह कर पाती। उन्होंने कहा कि उग्रवाद व आतंकवाद के ताबूत पर आखिरी कील ठोक दी गई है और अब सुरक्षा बल के हमारे जवानों पर पत्थरबाजी नहीं होती, बल्कि लोकतंत्र की बहारें जम्मू-कश्मीर के अंदर खिलते हुई दिखाई दे रही हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर भारत को उग्रवाद से मुक्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी से लोकसभा उम्मीदवार अतुल गर्ग के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए एक-एक वोट की कीमत समझाई। उन्होंने कहा कि देश से आवाज आ रही है ‘‘अबकी पार-400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार।

Back to top button