एक साँप के प्यार में पागल लड़की ने किया कुछ ऐसा कि जानकर आप भी रह जायेंगे दंग

सृष्टि की शुरुआत से ही मनुष्य साँपो से डरता रहा है और उनके प्रति एक घृणा भाव रखता आया है।हमने लोगों को कई प्रकार के जानवरों को पालते देखा है लेकिन सांप एक ऐसा प्राणी है जिसे पालना तो दूर लोग अगर दूर से भी साँप को देख लें तो वे या तो अपना रास्ता बदल लेते हैं या तो उस सांप को ही मार देते हैं।साँप के प्यार में पागल लड़की

सिर्फ सपेरे ही एक मात्र ऐसे लोग हैं जो इन विषैले साँपो को अपना जीवन यापन करने के लिए पालते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक साँप से प्यार हो जाता है और प्यार भी कोई ऐसा वैसा नही बल्कि वो लड़की उस साँप के प्यार में पागल हो जाती है।

उड़ीसा की रहने वाली बिमबाला दास को अपने घर के पास में ही बिल में रहने वाले एक साँप से प्यार हो गया और वो उस साँप के प्यार में ऐसी दीवानी हुई कि उसने उस साँप के साथ ही सात फेरे ले लिए। हालांकि आम आदमी के लिए इस बात पार यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल है लेकिन बिमबाला ने ये कारनामा कर दिखाया, यहां तक कि पूरा गांव इस शादी में शामिल हुए। हैरानी की बात तो ये है कि किसी भी गांव वाले ने इस शादी की विरोध नही किया बल्कि खुशी खुशी इस शादी में शामिल हुए।

यह पूरा मामला उड़ीसा के खुर्द जिले से कुछ दूरी पर स्थित अताला नामक गाँव मे हुआ जहाँ बिमबाला नामक लड़की ने हिन्दू रीति के अनुसार पूरे विधि विधान के साथ अपने घर के पास के एक बिल में रहने वाले साँप के साथ शादी कर ली, हालांकि जिस साँप से बिमबाला की शादी हुई वो तो इस शादी में शामिल नही हो सका लेकिन उसकी जगह एक तांबे के साँप को रखा गया था।

इस पूरे मामले पर बिमबाला का कहना है कि वो जब भी पास के बिल में रहने वाले साँप को दूध पिलाने जाती तो साँप चुपचाप बाहर आकर दूध पी लेता था लेकिन कभी उसने उसे डसने की कोशिश नही की।बिमबाला का मानना है कि साँप भी उससे उतना ही प्यार करता है और इसीलिए आजतक उसने उसे नही डसा। कुछ भी हो बिमबाला के साथ साथ उसका पूरा गांव इस शादी से बहुत खुश है,गांव वालों का मानना है कि इस शादी के बाद से पूरे गांव की किस्मत बदल जाएगी।

 
Back to top button