शेयर बाजार : आज सेंसेक्स 400 और निफ्टी 100 अंक चढ़े

ग्लोबल मार्केट में आई तेजी और विदेशी फंड के इनफ्लो ने शेयर बाजार को बढ़त हासिल करने में मदद की है। सोमवार को बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ है, लेकिन आज बाजार ने एक बार फिर से बढ़त हासिल कर ली है। आज आईटी इंडेक्स के स्टॉक में खरीदारी देखने को मिली है।

आज बीएसई सेंसेक्स 493.4 अंक उछलकर 71,848.62 पर पहुंच गया। निफ्टी 160.65 अंक चढ़कर 21,673.65 पर पहुंच गया।

सेंसेक्स के टॉप गेनर और लूजर स्टॉक

आज सेंसेक्स की सभी कंपनियां हरे निशान में कारोबार कर रही थीं। इसमें टॉप गेनर विप्रो, टेक महिंद्रा, लार्सन एंड टुब्रो, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टाटा मोटर्स, टाइटन और आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक शामिल है।

अन्य बाजार का हाल

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग बढ़त पर कारोबार कर रहे थे। सोमवार को अमेरिकी बाजार अच्छी-खासी बढ़त के साथ बंद हुए।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को 16.03 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.38 प्रतिशत चढ़कर 76.41 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया।

भारतीय करेंसी में बढ़त

आज डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की बढ़त के साथ खुला है। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज में भारतीय करेंसी 83.07 पर खुला। इसके बाद रुपया डॉलर के मुकाबले 83.08 पर कारोबार किया, जो कि पिछले बंद से 6 पैसे की बढ़त को दिखााता है। पिछले हफ्ते शुक्रवार को 9 पैसे की बढ़त के एक दिन बाद सोमवार को घरेलू मुद्रा 1 पैसे बढ़कर 83.14 पर बंद हुई।

WhatsAppXFacebookTwitterShare

Back to top button