मुरादाबाद में शुरू होगी जांच, स्वास्थ्य विभाग बना रहा कार्ययोजना

केरल के बाद अब गाजियाबाद में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। बुधवार को गाजियाबाद में कोरोना के तीन मामले सामने आए। मुरादाबाद से अब दूरी ज्यादा नहीं बची है। बावजूद जिले में कोरोना की जांच शुरू नहीं हो सकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 24 दिसंबर को इस संबंध में रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

यदि किसी व्यक्ति को जांच रिपोर्ट की जरूरत पड़ती है या फिर उसे कोरोना का संदेह होता है तो जिला अस्पताल में उसकी एंटीजन जांच की जाती है। अपने स्तर से चार से पांच व्यक्ति जांच के लिए पहुंचते हैं, लेकिन विभाग की ओर से जांच की पहल शुरू नहीं हुई है।

जबकि कुछ दिन पहले ही केरल में कोविड के नए वैरिएंट को लेकर लखनऊ से सभी जिला अस्पतालों को तैयारी करने के निर्देश दिए गए थे। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. हरीश चंद्रा का कहना है कि हमारे यहां इस तरह की कोई बात नहीं है। यदि किसी मरीज में लक्षण होते हैं तो जांच की जाती है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह का कहना है कि सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट कर दिया है। 24 दिसंबर को कोरोना जांच को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। यदि यहां पर जांच शुरू करेंगे, तो उसकी गाइड लाइन बनाकर सभी स्वास्थ्य कर्मियों को अवगत करा दिया जाएगा। उसी के हिसाब से टीमें बनेंगी और जांच शुरू की जाएगी।

Back to top button