पहली बार मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेगा सऊदी अरब

इतिहास में पहली बार सऊदी अरब मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भाग लेगा। मॉडल और इंफ्यूएंसर रूमी अलकाहतानी ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर घोषणा की कि वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने अपनी बेहद ग्लैमरस तस्वीरें भी साझा कीं।

तस्वीर में मॉडल को स्ट्रैपलेस गाउन पहने देखा जा सकता है। इस वर्ष मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन मैक्सिको में किया जाएगा। तस्वीरों के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भाग लेने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी अरब की यह पहली भागीदारी है।

खलीज टाइम्स के अनुसार, रियाद में जन्मी अलकाहतानी कई वैश्विक प्रतियोगिताओं में शामिल हो चुकी हैं। उन्होंने कुछ सप्ताह पहले मलेशिया में मिस एंड मिसेज ग्लोबल एशियन में शिकरत की थी। इस समय निकारागुआ की शेन्निस पलासियोस मिस यूनिवर्स हैं। सऊदी अरब इस्लामिक देश है। ऐसे में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सऊदी का शामिल होना एक बड़ा संदेश है। यह इस बात का भी संकेत है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद के नेतृत्व में रुढि़वादी विचारधारा धीरे-धीरे खत्म हो रही है।

Back to top button