RR vs DC: लगातार दूसरी जीत से संजू सैमसन का दिल हुआ बाग बाग

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 12 रन से जीत दर्ज की। राजस्थान रॉयल्स की जीत में रियान पराग आवेश खान और संदीप शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच के बाद संजू सैमसन ने इन तीनों की तारीफ भी की। दो जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

आईपीएल 2024 के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया। राजस्थान रॉयल्स की इस जीत में पहले रियान पराग और फिर गेंदबाजी के दौरान आवेश खान ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन काफी खुश नजर आए। उन्होंने दोनों की जमकर तारीफ की। 

मैच के बाद संजू सैमसन ने कहा, जिस तरह से हमने पहले दस ओवर में बल्लेबाजी की और वहां से जिस तरह से हमने वापसी की वह वाकई शानदार था। आईपीएल लगातार बदल रहा है और हमें उस हिसाब से लचीला रहना जरूरी है। पहले यह सिर्फ ग्यारह खिलाड़ियों का ही खेल था।

अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने पर हो रही थी प्लानिंग
सैमसन ने आगे कहा, बल्लेबाजी के दौरान 17 ओवर तक मैं और संगकारा यही सोच रहे थे कि एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ खेलना बेहतर होता, लेकिन फिर रियान पराग ने हमारे लिए बढ़िया बल्लेबाजी की। संदीप और आवेश दोनों लय में लग रहे थे। मुझसे हमेशा लोग पूछा करते थे कि वह कब अच्छा करेंगे। रियान को हर मैच एक अलग मैच की तरह लेना होगा।

रियान पराग ने कराई वापसी

गौरतलब हो कि शुरुआत में जब राजस्थान ने महज 36 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे तब रियान पराग और अश्विन ने टीम के लिए महत्वपूर्ण साझेदारी की। रियान ने 45 गेंद पर नाबाद रहते हुए 84 रन की पारी खेली।

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर RR

आईपीएल में यह रियान पराग की सर्वश्रेष्ठ पारी रही। वहीं, आखिरी ओवर में आवेश खान ने सफल 17 रन का बचाव किया। आवेश ने आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन ही दिए। राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार दूसरी जीत है। वह प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है।

Back to top button