धामी सरकार के दो वर्ष पूरा होने पर ‘जनाकांक्षाओं की संकल्प पूर्ति’ का रिपोर्ट कार्ड जारी

देहरादूनः उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्रित्व वाली सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर ‘जनाकांक्षाओं की संकल्प पूर्ति’ का रिपोर्ट कार्ड प्रदेश भर में प्रस्तुत किया। इस बीच, देहरादून में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं दर्जाधारी मंत्री डॉक्टर देवेंद्र भसीन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमारे प्रत्याशी और संगठन अपने कामों के साथ जनता के मध्य है। लेकिन जमानत जब्त होने के डर से तीन घोषित उम्मीदवार मैदान में और शेष दो उम्मीदवारों की घोषणा से भी कांग्रेस बच रही है। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के नोटिस प्रकरण पर स्पष्ट करते हुए कहा कि देश में सरकार बदल चुकी है और ईमानदार व्यवस्था में गड़बड़ी का हिसाब तो सबको देना ही होगा।

डॉ. भसीन ने बताया कि राज्य के सभी 19 जिलों में रविवार को सरकार की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने कामों एवं उपलब्धियों को जनता के सामने प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि बीते 24 महीने में 48 बड़ी गारंटियों को हमारी सरकार ने यथार्थ में परिवर्तित किया। ये वह तमाम संकल्प थे, जिनका वादा 2022 विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं भाजपा ने जनता से किया था। उन्होंने कहा कि आज हम विश्वासपूर्वक कह सकते हैं कि जनता से किए अधिकांश संकल्पों को हमारी सरकार ने पूरा किया है और शेष की पूर्ति के लिए निर्णायक रूप से आगे बढ़े हैं। पार्टी नेता ने सरकार के कामों का जिक्र करते हुए कहा कि हमनें सख्त कानून बनाए और ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं, जिनको केंद्र एवं विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा सराहा और अपनाया जा रहा है। हमने समान नागरिक संहिता कानून पास करके सभी प्रदेशवासियों को एक समान कानूनी अधिकार दिया, जिसमें मातृशक्ति, बुजुर्गों, बच्चों, युवाओं सभी के जीवन को सुरक्षित और समृद्ध बनाने का प्रयास किया गया है।

वहीं भाजपा नेता ने कहा कि इसी तरह, कठोरतम नकल निरोधक कानून से युवाओं का भविष्य सुरक्षित बनाना, सख्त धर्मांतरण कानून, लैंड जिहाद एवं लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई, मातृशक्ति, राज्य आंदोलनकारी एवं खिलाड़ियों के लिए आरक्षण, 3.54 लाख करोड़ के निवेश एमओयू, पर्यटन एवं जनकल्याण योजनाएं, महिला सशक्तिकरण के लिए लखपति दीदी एवं ऋण योजनाएं और केंद्र के सहयोग से इंफ्रास्ट्रक्चर में चमत्कारिक सुधार, हर घर बिजली, पानी और प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य की चिंता ऐसे अनेकों कार्य हैं, जो हमें जनता का आशीर्वाद दिलाने की गारंटी हैं।

Back to top button