राजस्थान: थंब इंप्रेशन मशीन से हुई पहचान, जंगल में इस हालत में जली मिली थी युवती की डेड बॉडी

मेड़ता सिटी (राजस्थान)।नागौर जिले के मेड़ता सिटी कस्बे में एक युवती के अधजले शव की पहचान थंब इंप्रेशन मशीन (आधार कार्ड मशीन) की मदद से हुई है। परिजन भी उसके शव की शिनाख्त नहीं कर पाए थे। 

राजस्थान: थंब इंप्रेशन मशीन से हुई पहचान, जंगल में इस हालत में जली मिली थी युवती की डेड बॉडी

क्या है पूरा मामला….

– एक दिन पहले क्षेत्र से एक युवती लापता हो गई थी। उसी दौरान एक महिला का अधजला शव बरामद हुआ। तब उसकी शिनाख्त के लिए लापता युवती के परिजनों को बुलाया गया, लेकिन शव इतना जला हुआ था कि वे भी पहचान नहीं कर पाए।

– इस पर पुलिस ने आधार कार्ड मशीन पर शव से थंब इंप्रेशन लिया। इससे युवती की शिनाख्त नायकों की ढाणी निवासी पप्पूड़ी उर्फ इंद्रा (22) के रूप में हुई।

– पुलिस ने शनिवार को मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

इसे भी देखें:- विकास के लिए चलाई गयी परियोजनाओं को ‘अटकाना’, ‘लटकाना’ और ‘भटकाना’ ही कांग्रेस की ‘कार्यसंस्कृति’: PM मोदी

युवती का मोबाइल नहीं मिला

– पुलिस ने बताया कि युवती मोबाइल फोन यूज करती थी, मगर घटनास्थल पर फोन नहीं मिला। मौके से फॉरेंसिक की टीम को शराब, पानी की खाली बोतलें और नमकीन पड़े मिले थे। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर संदिग्धों से पूछताछ कर रही है।

– मृतका के पिता रामलाल ने बताया कि पति की मौत के बाद इंद्रा की दूसरी शादी 7-8 माह पहले की गई थी। लेकिन वह पिछले कई दिनों से मेड़ता में ही रह रही थी।

 
Back to top button