30 दिसंबर को रामनगरी आएंगे पीएम मोदी; एयरपोर्ट से अयोध्या रेलवे स्टेशन तक करेंगे रोड शो

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में आएंगे। जहां पर पीएम प्रदेशवासियों को हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे। इसी के साथ पीएम श्रीराम एयरपोर्ट से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन तक रोड शो भी करेंगे और कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर सभी तैयारियां की जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए जा रहे है। इसके लिए आज भाजपा संगठन, शासन और जनप्रतिनिधियों की बैठक होगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री का यह अयोध्या दौरा अयोध्या को हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने वाला होगा। पीएम जहां पर रोड शो भी करेंगे और एयरपोर्ट के पास मैदान में होने वाली रैली को भी संबोधित करेंगे। पीएम के रोड शो और रैली की तैयारियों के लिए कल यानी शुक्रवार को भाजपा कार्यालय पर जिला संगठन की बैठक हुई। इसमें रैली की तैयारी का खाका खींचा गया। जिलाध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि 256 शक्ति केंद्र से एक-एक बस में सवार होकर कार्यकर्ता और समर्थकों को लाने की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इसी तरह महानगर के 60 केंद्रों से छोटे चार पहिया वाहनों से लोग पहुंचेंगे। जनपद से करीब एक लाख लोगों को रैली में लाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसके लिए पूरी तैयारियां की जा रही है।

रोड शो की तैयारियों को लेकर आज होगी बैठक
आज यानी शनिवार को पीएम के दौरे के दौरान होने वाले रोड शो की तैयारियों को लेकर भाजपा संगठन, शासन और जनप्रतिनिधियों की बैठक होगी। यह बैठक कमिश्नर गौरव दयाल के साथ बैठक होगी। इससे पहले कमिश्नर ने एयरपोर्ट व प्रधानमंत्री के प्रस्तावित रैली स्थल का निरीक्षण किया। रैली में आने वाले लोगों के लिए वाहनों के पार्किंग स्थलों का जायजा लिया। संबंधित अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए।

सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या दौरे के दौरान पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों को परखा। उन्होंने कहा यह आयोजन अति महत्वपूर्ण है, इसके दृष्टिगत केंद्र सरकार के सहयोग से स्थानीय प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं। धर्मनगरी अयोध्या को त्रेतायुगीन वैभव के अनुरूप सजाया जाए। पूरी अयोध्या राममय हो। स्थानीय मठ-मंदिरों को सजाएं। भव्य तोरण द्वार तैयार कराएं। स्थान-स्थान पर भजन सरिता का प्रवाह हो। राम पथ, भक्ति पथ, जन्मभूमि पथ एवं धर्म पथ तथा अयोध्या एयरपोर्ट से बाईपास से नयाघाट जोड़ने वाले मार्ग से सम्बंधित कार्यो को गुणवत्ता के साथ शीघ्रता से पूरा कराया जाए।

Back to top button