राजस्थान: आज से दो दिन नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसो. ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने सहित अन्य मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस संबंध में आज 10 मार्च से 12 मार्च तक प्रदेश में कोई भी डीलर किसी भी प्रकार से पेट्रोल-डीजल की खरीदी-बिक्री नहीं करेगा। हड़ताल के ऐलान के बाद शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए गाड़ियों की लाइनें देखी गईं। पेट्रोल पंपों की यह दो दिवसीय हड़ताल 10 मार्च को सवेरे 6 बजे शुरू होगी जो 12 मार्च सवेरे 6 बजे तक जारी रहेगी।

बैठक में हुई थी चर्चा

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्यों की एक वर्चुअल बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने, ऑयल कंपनियों द्वारा डीलर कमीशन में बढ़ोतरी नहीं किए जाने और ल्यूब ऑयल एवं प्रीमियम प्रॉडक्ट की जबरन आपूर्ति करने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में सभी जिलों के अध्यक्ष, सचिव और आरपीडीए कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे।

11 मार्च को मौन रैली

जयपुर में इन मांगों को लेकर 11 मार्च को स्टैच्यू सर्कल से सचिवालय तक डीलर्स की एक मौन रैली भी निकाली जाएगी। इस आशय का पत्र राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह भाटी के हस्ताक्षर के साथ जारी कर दिया गया है।

Back to top button