रेलवे ने फिर निकालीं 90 हजार भर्तियां, जाने आवेदन करने की तारीख

- in Mainslide, करियर, बड़ी खबर

मोदी सरकार के रोजगार अभियान के तहत इंडियन रेलवे ने करीब 90 हजार भर्तियां निकाली हैं. रेलवे ने लोको पायलट एवं तकनीशियनों समेत ग्रुप सी और डी के पदों के लिए आवेदन मंगाया है. रेल मंत्रालय ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. दरअसल, रोजगार के अवसरों को लेकर लगातार मोदी सरकार की किरकिरी हो रही है, यही वजह है कि अब एक-एक कर केंद्र सरकार के मंत्रालय युवाओं को बड़ी तादाद में भर्ती के अवसर दे रहे हैं. पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा.

रेलवे ने फिर निकालीं 90 हजार भर्तियां, जाने आवेदन करने की तारीख

इन पदों के लिए करें आवेदन
ग्रुप डी में अलग-अलग डिपार्टमेंट में हेल्पर की 62,907 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. खास बात यह है कि इन पदों के लिए आईटीआई प्रमाणपत्र होना जरूरी नहीं है. इसके अलावा असिस्टेंट लोको पायलट के लिए 26,502 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस तरह से रेलवे में कुल 89409 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आपको बता दें कि इन पदों को भरने का फैसला सितंबर 2017 में ही ले लिया गया था. 

वित्त मंत्रालय ने PNB घोटाले को लेकर आरबीआई से पूछा ये सवाल

योग्यता और आवेदन की आखिरी तारीख
बयान में बताया गया है कि इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं तथा आईटीआई (इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट सर्टिफिकेट) का प्रमाणपत्र है. आवेदन की आखिरी तारीख 5 मार्च 2018 है. आवेदन के लिए इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट indianrailwayrecruitment.in पर जाकर नौकरी के लिए आवेदन दे सकते हैं. 

 

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी