राहुल का PM मोदी पर पलटवार, कहा- राफेल अौर रोजगार पर क्यों नहीं बोले

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसद में भाषण पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पलटवार किया। राहुल गांधी ने  कहा कि पीएम दी ने एक घंटे से अधिक समय तक भाषण दिया लेकिन राफेल डील पर एक शब्द भी नहीं बोला।

राहुल का PM मोदी पर पलटवार, कहा- राफेल अौर रोजगार पर क्यों नहीं बोले

पीएम मोदी ने राजनीतिक भाषण दिया लेकिन देश के मुद्दों, किसानों या युवाओं के रोजगार के बारे में कुछ नहीं बोला। इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मुझे लगता है कि मोदी जी भूल चुके हैं कि वह अब प्रधानमंत्री बन चुके हैं, उन्हें सवालों के जवाब देने चाहिए और हमेशा विपक्ष पर आरोप नहीं लगाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम ने देश को एक साल में 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।किसानों की मदद के बारे में मोदी जी सिर्फ बंबू और मधुमक्खी की बात करते हैं।

राहुल ने कहा कि हर बार भाषण होता है कांग्रेस के बारे में कांग्रेस के नेताओं के बारे और मोदी जी के बारे में। लेकिन जो सवाल देश के सामने हैं उन पर कोई जवाब नहीं दे रहा है। रक्षामंत्री जी कह रही हैं कि हम नहीं बताएंगे, ये एक सीक्रेट डील है। पीएम ने एक घंटा तक भाषण दिया, शहीदों की बात हुई लेकिन पीएम ने अपने भाषण में एक भी शब्द नहीं बोला।

मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए-कटियार

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर मोदी सरकार पर न सिर्फ हमला बोला था, बल्कि घोटाले का आरोप भी लगाया है। कांग्रेस ने मोदी सरकार पर राफेल लड़ाकू विमान सौदा कर राष्ट्रीय हित एवं सुरक्षा के साथ सौदा करने का आरोप लगाया और कहा कि इसमें घोटाले की बू आ रही है क्योंकि सौदे के लिए बातचीत में कोई पारदर्शिता नहीं है।

वहीं लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने विपक्ष के जोरदार हंगामे के बीच ही अपने भाषण की शुरुआत की, भाषण के दौरान विपक्षी सांसद नारेबाजी करते रहे। मोदी ने कहा कि सदन में सार्थक चर्चा हुई है, लेकिन सिर्फ विरोध के खातिर ही विरोध करना कितना उचित है ये देखना होगा। 

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति किसी दल या पार्टी के नहीं होते हैं। हमारे देश में राज्यों की रचना अटल बिहारी वाजपेयी ने भी की थी, उन्होंने तीन राज्यों की रचना की थी लेकिन कोई हंगामा नहीं हुआ था। किसी भी राज्य को कोई भी समस्या नहीं हुई थी। पीएम मोदी बोले कि जब आपने (कांग्रेस) भारत का विभाजन किया और देश के टुकड़े किए और जो जहर बोया उसके कारण ये हंगामा हो रहा है।

मोदी ने कहा कि आपके जहर की कीमत देश चुका रहा है, आंध्र के साथ जो हुआ वो सही नहीं हुआ था। कांग्रेस ने चुनाव के लिए जो हड़बड़ी में किया, उसके कारण ही 4 साल के बाद भी ये समस्या पैदा हुई हैं। कांग्रेस नेता शशि थरुर ने पीएम मोदी के भाषण को शशि थरूर ने पीएम मोदी के भाषण को आधा-अधूरा सच बताया।

Back to top button