पंजाब: चुनाव के मद्देनजर एक्साइज विभाग की शराब कारोबारियों पर रहेगी पैनी नजर

अमृतसर : जिला चुनाव अधिकारी-सह-डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शराब कारोबारियों पर लगातार नजर रखने के निर्देश देते कहा कि चुनाव के दौरान अवैध और नकली शराब की बिक्री की आशंका बनी रहती है, इसलिए जरूरी है कि शराब व स्प्रिट के कारोबार पर लगातार नजर रखे। उन्होंने बताया कि गत दिवस पुलिस द्वारा 67 स्थानों की गई छापेमारी के दौरान 41,870 लीटर शराब और 145 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है। उन्होंने निर्देश दिया कि लगातार छापामारी के साथ-साथ नाकों और फ्लाइंग टीमों की भी शराब की बिक्री पर भी नजर रहे ताकि गलत तत्वों पर रोक लगाई जा सके।

उन्होंने निर्देश दिए कि मार्च माह में शराब ठेकों की बोली होने के कारण अक्सर ठेकेदारों द्वारा शराब की स्टोरेज करते है और इन शराब भंडारों पर नजर रखना हमारे लिए जरूरी है ताकि चुनाव के दौरान शराब वितरित करने मौके पर नुकेल कसी जा सके। अक्सर शराब के विकल्प के रूप में कुछ लोग स्प्रिट को शराब के रूप में बेचने का भी धंधा करते हैं, जो बहुत हानिकारक है। ऐसी जहरीली शराब मौत का कारण है, जिसे रोकने के लिए शराब की दुकानों, सप्लायरों की लगातार जांच की जानी चाहिए और जहां भी लापरवाही हो, उनके खिलाफ कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जानी चाहिए। किसी को भी अवैध या मिलावटी शराब बेचने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

इस दौरान जिला पुलिस प्रमुख सतिंदर सिंह ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस अवैध कारोबार को रोकने के लिए आबकारी व पुलिस विभाग मिलकर काम करें। शराब केसों में शामिल रहे आरोपियों व इन केसों का सामना कर रहे कथित आरोपियों पर नजर रखी जाए।

Back to top button