PSL 2024 Final: इमाद वसीम ने बना डाला वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के अनुभवी ऑलराउंडर इमाद वसीम ने सोमवार को पाकिस्‍तान सुपर लीग के फाइनल में इतिहास रच दिया। बता दें कि इस्‍लामाबाद यूनाइटेड और मुल्‍तान सुल्‍तांस के बीच कराची के नेशनल स्‍टेडियम में पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया।

मुल्‍तान सुल्‍तांस ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम ने जल्‍द ही उसका यह फैसला गलत साबित कर दिया। वसीम ने पारी के दूसरे ओवर में यासिर खान और डेविड विली को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्‍होंने खुशदिल शाह, क्रिस जॉर्डन और अब्‍बास अफरीदी को आउट करके अपने पांच विकेट पूरे किए।

इमाद वसीम का रिकॉर्ड
इमाद वसीम पाकिस्‍तान सुपर लीग फाइनल में एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बने। पता हो कि पाकिस्‍तान सुपर लीग का 9वां संस्‍करण समाप्‍त हुआ और इमाद के अलावा यह कारनामा कोई और गेंदबाज नहीं कर पाया है। इमाद वसीम से पहले पीएसएल फाइनल में सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन का रिकॉर्ड शाहीन अफरीदी के नाम दर्ज था।

शाहीन अफरीदी ने 2023 पीएसएल फाइनल में मुल्‍तान सुल्‍तांस के खिलाफ 51 रन देकर चार विकेट चटकाए थे। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा फाइनल में कोई गेंदबाज क्रमश: पांच या चार विकेट नहीं ले पाया है।

खिलाड़ीसालगेंदबाजी प्रदर्शन
इमाद वसीम20245/23
शाहीन अफरीदी20234/51
मोहम्‍मद असगर20173/16
आसिफ अफरीदी20223/19
उस्‍मा मीर20233/23

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड बना चैंपियन

बता दें कि इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने सोमवार को पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 फाइनल में मुल्‍तान सुल्‍तांस को आखिरी गेंद पर दो विकेट से मात देकर दूसरी बार खिताब जीता। मुल्‍तान सुल्‍तांस ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जवाब में यूनाइटेड ने 8 विकेट गंवाकर लक्ष्‍य हासिल किया। इमाद वसीम को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Back to top button