केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को केरल, तमिलनाडु और महाराष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।  

पीएम मोदी अपनी यात्रा की शुरुआत केरल से करेंगे। वो सबसे पहले केरल के तिरुवनंतपुरम में विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र का दौरा करेंगे।  इसके बाद प्रधानमंत्री गगनयान मिशन की अभी तक हुई प्रगति का समीक्षा करेंगे।  

पीएम मोदी का तमिलनाडु दौरा

पीएम मोदी मदुरै में Creating the Future – Digital Mobility for Automotive MSME Entrepreneurs कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद बुधवार को वो 17,300 करोड़ रुपये के कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी का महाराष्ट्र दौरा

वो बुधवार (28 फरवरी) को महाराष्ट्र के यवतमाल में आयोजित एक समारोह के दौरान किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की 16वीं किस्त जारी करेंगे।

योजना के तहत अब तक 11 करोड़ से ज्यादा किसान परिवारों को तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम उनके खाते में ट्रांसफर की जा चुकी है। प्रधानमंत्री “नमो शेतकारी महासम्मान निधि” की लगभग 3,800 करोड़ रुपये की दूसरी और तीसरी किस्त भी वितरित करेंगे। इससे पूरे महाराष्ट्र में लगभग 88 लाख किसान लाभान्वित होंगे।

Back to top button