Home > राज्य > पंजाब > पटियाला के नाभा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे

पटियाला के नाभा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे

जिले के नाभा में बुधवार सुबह बड़ी बैंक लूट की घटना हुई। सुबह बदमाशों ने नाभा की अनाज मंडी में स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में घुसकर 50 लाख रुपये लूट लिये। इस दौरान लुटरों ने बैंक कर्मियों और वहां बैंक में मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया। लुटेरों ने बैंक में तैनात सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी और फरार हो गए। इससे सुरक्षा गार्ड गंकी मौत हो गई। पुलिस ने नाभा आैर अासपास के क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी है। घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है।पटियाला के नाभा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में दिनदहाड़े डाका, 50 लाख रुपये लूटे

घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू लूट की शिकार हुई स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा पर पहुंच गए। उन्‍होंने घटनास्‍थल का जायजा लिया। घटना करीब सवा 11 बजे हुई। बताया जाता है कि लुटरों की संख्‍या दो थी और वे सिख पगड़ी में थे। लुटेरों ने अपने चेहरे कपड़े से ढके हुए थे।

जानकारी के अनुसार, बैंक में रोज की तर‍ह कामकाज हो रहा था। इसी दौरान सुबह करीब सवा 11 बजे सिख पगड़ी पहने दो लोग बैंक की शाखा में घुसे। उन्‍होंने अपने चेहरे कपड़े से ढक रखे थे। उन्‍होंने हथियार लहराते हुए बैंक के कर्मियों और वहां मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया।

इसके बाद बदमाशों ने बैेक के कैशियर से शाखा में रखी राशि थैले में डालने को कहा। लुटेरों ने बैंक की शाखा में जमा करीब 50 करोड़ रुपये की राशि लूट ली और फिर फरार होने लगे। इस दाैरान बैंक में तैनात सुरक्षा गार्ड प्रेमचंद ने लुटेरों का विरोध किया और उनको पकड़ने की कोश्‍ािश की तो एक बदमाश ने उसे गोली मार दी। इसके बाद लुटेरे फरार हो गए। गाेली प्रेमचंद के सीने में लगी और वह गंभीर रूप से घायल हाे गया। उसे अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई।

दोनों लुटेरे मोटरसाइकिल पर आए थे। घटना से शहर और आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी और लुटरों को पकड़ने के लिए सर्च अभियान शुरू कर दिया। घटनास्थल पर एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू पहुंचे और वारदात के बारे में जांच की।

Loading...

Check Also

पाकिस्तान को मिला ‘सिद्धू’ नाम का हथियार, हो सकता है नुकसान : केंद्रीय मंत्री

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयान को लेकर अब विपक्ष ने भी कैबिनेट मंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com