पशुपति पारस ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात

केंद्रीय मंत्री एवं राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (RLJP) के प्रमुख पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले अपनी पार्टी के दावों को आगे बढ़ाने के लिए गुरुवार को दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की। 

पार्टी के तीन सांसद भी थे मौजूद
पशुपति पारस के साथ उनकी पार्टी के तीन अन्य लोकसभा सदस्य भी थे। पार्टी ने एक बयान में कहा कि आरएलजेपी नेताओं ने अन्य मुद्दों के अलावा बिहार में चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की रणनीति पर चर्चा की। पारस के नेतृत्व वाली पार्टी और उनके भतीजे एवं लोकसभा सदस्य चिराग पासवान (Chirag Paswan) की अध्यक्षता वाली लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में तीखी जुबानी जंग होती रहती है, क्योंकि दोनों ही दल चिराग पासवान के पिता एवं दलित नेता रामविलास पासवान की राजनीतिक विरासत के लिए लड़ रहे हैं। 

चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट पर भी किया है दावा 
भाजपा के सहयोगी चिराग पासवान ने भी इस बात पर जोर दिया है कि उनकी पार्टी संसदीय चुनाव में छह सीट पर लड़ना चाहेगी। लोक जनशक्ति पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इतनी ही सीट पर चुनाव लड़ा था, जब चिराग पासवान और पशुपति पारस रामविलास पासवान के नेतृत्व में एक साथ थे। चिराग पासवान ने हाजीपुर सीट पर भी दावा किया है, जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में लोकसभा में पारस करते हैं। 

Back to top button