शुक्रवार को मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न, अपनी राशि अनुसार जपें यह मंत्र

शुक्रवार का दिन धन और वैभव की देवी माता लक्ष्मी की पूजा के लिए समर्पित है. उस दिन आप चाहें तो माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का व्रत रख सकते हैं. शाम के समय माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करें. माता लक्ष्मी को केसरवाली खीर, बताशे, दूध से बनी सफेद मिठाई आदि का भोग लगाएं. पूजा में लाल गुलाब, कमल का फूल, कमलगट्टा आदि चढ़ाएं. इस दिन आप माता लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए उनके मंत्र का जाप कर सकते हैं. वैसे तो माता लक्ष्मी के कई मंत्र हैं, लेकिन राशि के अनुसार भी माता लक्ष्मी के मंत्र हैं, जिसका आप अपनी राशि के अनुसार जाप कर सकते हैं. लक्ष्मी मंत्र का जाप कमलगट्टे या फिर स्फटिक के माला से कर सकते हैं. काशी के ज्योतिषाचार्य चक्रपाणि भट्ट से जानते हैं राशि अनुसार माता लक्ष्मी के मंत्र के बारे में.

राशि अनुसार लक्ष्मी मंत्र
मेष राशि: आप को कमलगट्टे की माला से मां लक्ष्मी के मंत्र “ॐ ऐं क्लीं सौं:” का जाप करना चाहिए.

वृषभ राशि: आपके लिए माता लक्ष्मी का मंत्र है “ॐ ऐं क्लीं श्रीं”. इसका जाप कम से कम 11 माला करना चाहिए.

मिथुन राशि: आपको माता लक्ष्मी के मंत्र “ॐ क्लीं ऐं सौं:” का जाप करना चाहिए. इसके जाप से मनोकामनाएं पूरी होंगी.

कर्क राशि: आप शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के मंत्र “ॐ ऐं क्लीं श्रीं” का जाप करें. आपके धन की कमी दूर होगी.

सिंह राशि: आपकी राशि के जातक माता लक्ष्मी के मंत्र “ॐ ह्रीं श्रीं सौं:” का जाप करें तो बहुत फायदे हो सकते हैं.

कन्या राशि: माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपकी राशि के लोगों को “ॐ श्रीं ऐं सौं:” मंत्र का जाप करना चाहिए. उनके आशीर्वाद से सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

तुला राशि: धन संकट को दूर करने के लिए तुला राशिवाले लोग मां लक्ष्मी के मंत्र “ॐ ह्रीं क्लीं श्रीं ” का जाप करना ठीक रहेगा.

वृश्चिक राशि: शुक्रवार को शाम के समय में आपकी राशि के जातक माता लक्ष्मी के मंत्र ”ॐ ऐं क्लीं सौं:” का जाप करें. लक्ष्मी कृपा से धन और वैभव बढ़ेगा.

धनु राशि: मां लक्ष्मी का मंत्र “ॐ ह्रीं क्लीं सौं:” आपकी राशि के लोगों के लिए प्रभावी माना जाता है. इसके जाप से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मकर राशि: शुक्रवार को आप “ॐ ऐं क्लीं ह्रीं श्रीं सौं:” लक्ष्मी मंत्र का जाप करें. इस मंत्र जाप करने से घर के धन और संपत्ति में वृद्धि होती है.

कुंभ राशि: आपकी राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी मंत्र “ॐ ह्रीं ऐं क्लीं श्रीं” है. इसका जाप करने से आपके जीवन से धन और वैभव की कमी दूर हो सकती है.

मीन राशि: यदि आप माता लक्ष्मी की कृपा से धन और दौलत में वृद्धि पाना चाहते हैं तो “ॐ ह्रीं क्लीं सौं:” मंत्र का जाप करें.

Back to top button