OMG! ये पूर्व भारतीय खिलाडी न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को दे रहे जीत का मंत्र…

coachingभारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली से खेल के टिप्स लिए। बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) प्रमुख के अध्यक्ष गांगुली न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन और एक अन्य सहयोगी स्टाफ के साथ खुशी-खुशी कीवी बल्लेबाजों को बल्लेबाजी के गुर सीखाते नजर आए।

गांगुली तेजी से अपने बायें हाथ के स्टांस पर आ गए और सुझाव देने लगे कि ‘वी’ की तरफ कैसे स्ट्रोक्स खेलें और इस तरह के हालात में गेंद किस तरह मूव करती है।

ईडन की पिच में स्पिन नहीं होने की बात भी सामने आ रही है। दोबारा घास काटने के बाद गांगुली गुरुवार को चाबी के साथ पिच का कड़ापन जांचते दिखे, उन्होंने कहा, ‘पहले दो दिनों में गेंद के मूव करने की संभावना है और तीसरे दिन से इसमें उछाल होना चाहिए।

इस बीच गांगुली ने कहा कि ईडन की घंटी लार्ड्स की ऐतिहासिक घंटी से बेहतर दिख रही है। गांगुली ने 2014 में लॉर्ड्स में ऐतिहासिक घंटी बजाई थी। गांगुली ने कहा, ‘यह लॉर्ड्स की घंटी से बेहतर दिख रहा है। मैच के शुरुआती दिन यह घंटी कोई और नहीं बल्कि कपिल देव बजाएंगे।

इसके अलावा नया स्कोरबोर्ड भी लगाया गया है जहां टेलीविजन की तरह रीप्ले दिखाई देंगे।’ शुक्रवार को महान कपिल देव ईडन का घंटी बजाने वाले पहले क्रिकेटर बनेंगे। इससे भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होगी जो भारत का अपनी सरजमीं पर 250वां टेस्ट मैच होगा।

 

Back to top button