लुधियाना : लूट की जांच के लिए पुलिस को लेकर आया था युवक, तेज रफ्तार एंडेवर ने रौंदा

शेरपुर का हरदीप सिंह विक्की डीटीडीसी कोरियर की एजेंसी चलाता था। वह देर रात काम खत्म कर दोस्त के साथ घर आ रहा था। इसी दौरान उसने ढोलेवाल पुल पर एक राहगीर के साथ लूट होते देखी। मदद के लिए वह खुद अपनी गाड़ी में एएसआई को लेकर पहुंचा था। इसी दौरान एक तेज रफ्तार कार ने उन्हें कुचल दिया। 

राहगीर से लूट होते देख चौकी जनकपुरी से एएसआई को लेकर घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस मुलाजिम सहित तीन लोगों को तेज रफ्तार एंडेवर कार ने ढोलेवाल पुल के ऊपर रौंद दिया। इस हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि एएसआई सहित दो लोग घायल हो गए।

जिस युवक की मौत हुई है, वही राहगीर से लूट होती देख उसकी मदद के लिए पुलिस मुलाजिम को लेकर घटनास्थल पर पहुंचा था। मृतक की पहचान शेरपुर के हरदीप सिंह विक्की (33) के रूप में हुई है, जबकि हादसे में उसके दूसरे दोस्त राहुल के साथ-साथ पंजाब पुलिस का एएसआई जसबीर सिंह बुरी तरह से घायल हो गए। 

जसबीर सिंह चौकी जनकपुरी में तैनात थे और उनकी पसलियां टूट चुकी हैं जिस कारण उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलने के बाद थाना डिवीजन दो की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस के आने से पहले ही आरोपी वहां से फरार हो गया। थाना डिवीजन दो की पुलिस ने जांच के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो दिन बाद मृतक विक्की का अंतिम संस्कार होगा। पुलिस ने अर्बन स्टेट जमालपुर के रहने वाले संचित गुप्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

हरदीप की बहन जसप्रीत कौर ने कहा कि उसके भाई के पास डीटीडीसी कोरियर की एजेंसी है। ज्यादातर रात के समय वह गाड़ियों को लोड करवाता था। रात को वह अपने साथी राहुल के साथ काम निपटाकर घर वापस जा रहा था। इस दौरान ढोलेवाल पुल पर कुछ बदमाश एक राहगीर को लूट रहे थे। 

हादसे के बाद आरोपी को लेकर भागे उसके दोस्त
हरदीप राहगीर की मदद करने के लिए नजदीकी जनकपुरी चौकी गया। वह खुद की गाड़ी में ही चौकी में तैनात एएसआई जसबीर सिंह को साथ लेकर आया था, लेकिन उनके आने से पहले लुटेरे भाग गए थे। इसके बाद वह लूट का शिकार हुए राहगीर से पूछताछ करने लगे। इस बीच लुधियाना बस स्टैंड से तेज रफ्तार में एंडेवर कार आई। कार पहले डिवाइडर से टकराई, उसके बाद एएसआई हरदीप और राहुल को रौंद दिया। बाद में हरदीप की वेन्यू गाड़ी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं और हरदीप की मौके पर मौत हो गई। हादसे के तुरंत बाद आरोपी के साथी आए और उसे साथ लेकर वहां से फरार हो गए। किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।

कनाडा से बड़ी बहन के आने के बाद होगा अंतिम संस्कार
थाना डिवीजन दो की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों घायलों को पास के निजी अस्पताल दाखिल कराया। इसके बाद जांच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जसप्रीत ने कहा कि उसकी बड़ी बहन जसकिरन कौर कनाडा से भारत आ रही है। 30 जनवरी को हरदीप का अंतिम संस्कार करेंगे। फिलहाल शव को अभी किसी अन्य निजी अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया जा रहा है। संस्कार से पहले हरदीप का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा।

क्या कहते हैं चौकी इंचार्ज
थाना डिवीजन नंबर 2 के अधीन पड़ती चौकी जनकपुरी के इंचार्ज कपिल ने कहा कि परिवार के बयानों पर मामला दर्ज किया गया है। शव पोस्टमार्टम करवा मोर्चरी में ही रखवाया गया है। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। एएसआई की पसलियां टूट गई हैं, जिस कारण उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Back to top button