कानपुर: गांजा तस्कर के घर दबिश देने गई पुलिस पर हमला, दरोगा और दो सिपाही घायल

कानपुर के जाजमऊ में एक गांजा तस्कर के घर दबिश देने गई पुलिस टीम पर गांजा तस्कर के परिजनों ने लात, घूंसों और पत्थर से हमला कर दिया। एक दरोगा व दो सिपाही घायल हो गए। हमलावरों ने पुलिस कर्मियों की वर्दी फाड़ दी। जान बचाकर भागे पुलिस कर्मियों की सूचना पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने घर में मिलीं तीन महिलाओं को हिरासत में लिया।

साथ ही, गांजा तस्कर समेत 11 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। जाजमऊ के बुढ़िया घाट निवासी गांजा तस्कर राजा रब्बानी के घर बुधवार को पुलिस की टीम सत्यापन के लिए गई थी। तभी आरोपी के परिवारीजनों ने पुलिस टीम पर पथराव कर दिया। अचानक हुए हमले से पुलिस कर्मी अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागे।
परिवारीजनों ने तीनों पुलिस कर्मियों को घेर लिया। वर्दी तक फाड़ दी। इस बीच मौके का फायदा उठाकर गांजा तस्कर मौके से फरार हो गया। वहीं, हमले में दरोगा राजन सिंह समेत दोनों सिपाही मामूली रूप से घायल हुए, जिन्हें कांशीराम अस्पताल में भेजा गया। पुलिस पर हमले की सूचना भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

गांजा तस्कर समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
घर के अंदर से तीन महिलाओं को हिरासत में लिया। पुलिस मामले को देर रात तक छुपाने में लगी रही। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार ने बताया गांजा तस्कर के घर सत्यापन के लिए टीम गई थी, जहां महिलाओं ने हाथापाई की है। आरोपी राजा रब्बानी समेत भाई गब्बर, मां अफसाना, पत्नी सना, रोशनी, सोना, शाहनवाज समेत 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी की मां अफसाना, पत्नी सना, बहन सोना को हिरासत में लिया गया है। अन्य की तलाश में दबिश दी जा रही है।

चुनाव से पहले अपराधियों के घर पुलिस की दबिश
लोक सभा चुनाव के पहले अपराधियों पर लगाम कसने के लिए सीपी अखिल कुमार के आदेश पर बुधवार कोक्षेत्र में अभियान के तहत अपराधियों का सत्यापन किया गया। पुलिस ने उनके घरों पर दबिश दी। इस दौरान चकेरी पुलिस ने बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी यूपी के टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल माफिया सऊद अख्तर के घर दबिश दी।

सीपी बोले- पुलिस पर हमला हुआ है, कार्रवाई की जा रही है
सऊद जमानत पर बाहर है। पुलिस ने करीब एक घंटे तक उसके घर में पूछताछ की व घर खंगाला। सीपी अखिल कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव व सीएए कानून को देखते जमानत पर बाहर आए अपराधियों के घर दबिश देकर उनका सत्यापन किया गया है। इस दौरान जाजमऊ में पुलिस पार्टी पर हमला भी हुआ, जिसमें कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button