सबसे पहले इन 5 शहरों में पहुंचेगा JIO फोन

जियोफोन की बुकिंग फिलहाल लाखों लोगों के बुक करने के बाद बंद हो गई है. बुकिंग कब दोबारा शुरू की जाएगी इस बारे में कोई जानकारी भी सामने नहीं आई है, लेकिन जिन लोगों की निगाहें बुकिंग के बाद इसकी डिलीवरी पर टिकी हैं उसे हम बता दें कि इसकी डिलीवरी सबसे पहले प्रमुख 5 शहरों में होगी.JIO phone will reach the first 5 cities

फायनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, जियो ने रोज 1 लाख हैंडसेट डिलीवर करने की प्लानिंग की है, ताकि लोड कम किया जा सके. खबर है कि जियोफोन ताइवान से आएंगे और देश के अलग-अलग शहरों में पहुंचाए जाएंगे. सबसे पहले इन्हेंदिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और अहमदाबाद पहुंचाया जाएगा. इसके बाद इन्हें जियो सेंटर और रिलायंस जियो स्टोर पर पहुंचाया जाएगा. यहां भी पहुंचने के बाद जियोफोन को रिटेल स्टोर और डीलर्स के पास भेजा जाएगा.

अभी अभी: शूटिंग के दौरान अनुष्का के सेट पर हुआ भीषण दर्दनाक हादसा, हुई मौत

ये हैं जियोफोन के स्पेसिफिकेशन्स

इस जियोफोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क कर सकते हैं. इसकी स्क्रीन 2.4 इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 4GB की होगी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है.  इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा. हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा.

फिलहाल यह साफ नहीं है कि इस फोन में व्हाट्सऐप चलाया जा सकेगा कि नहीं .हालांकि हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि व्हाट्सऐप के साथ जियो बातचीत कर रही है और आने वाले समय में व्हाट्सऐप का एक खास वर्जन लॉन्च किया जाएगा जो सिर्फ जियोफोन पर चलेगा. हालांकि न तो व्हाट्सऐप और न रिलायंस जियो ने इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी कहा है.

Back to top button