जम्मू कश्मीर: उड़ी में आतंकवादी लॉन्च कमांडर समेत दो ढेर

उत्तरी कश्मीर के बारामुले जिले के उड़ी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मुठभेड़ में आतंकी लॉंच कमांडर बशीर अहमद मलिक समेत दो आतंकी मारे गए। घुसपैठ कर रहे आतंकियों के पास से हथियार और पाकिस्तानी नकदी बरामद की गई है। गुरुवार को सेना के अधिकारियों ने जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बारामुला के उड़ी सेक्टर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों से मिले विशेष इनपुट पर सतर्कता को और अधिक बढ़ाया गया। बुधवार को बिगड़े मौसम के बीच नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों ने सीमा पर से आतंकियों को आते देखा। उन्हें ललकारे जाने पर मुठभेड़ शुरू हुई। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गए। मौके पर तलाशी अभियान चलाया गया।

मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी बशीर अहमद मलिक और अहमद गनी शेख के तौर पर हुई है। दोनों घुसपैठिए पाकिस्तान अधिकृत जम्मू कश्मीर के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि आतंकी बशीर लॉंच कमांडर था। बशीर नियंत्रण रेखा के पार से कई बार आतंकवादियों की घुसपैठ करा चुका था। इस बार वो खुद इस पार आने की कोशिश में ढेर कर दिया गया।

बशीर उत्तर में लीपा से लेकर दक्षिण में पीओजेके और राजोरी के इलाकों तक आतंकी तंजीमों के लिए एक महत्वपूर्ण आतंकवादी लॉन्च कमांडर था। उसने नियंत्रण रेखा के पार अनगिनत आतंकवादियों की घुसपैठ को अंजाम दिया। उसके खात्मे से नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ढांचे और उसके समर्थकों को दिया गया बड़ा झटका है। सेना के अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ की किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए सेना पूरी तरह से तैयार है और हम दुश्मन को उसके कुटिल मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे।

दोनों के पास से दो एके श्रृंखला राइफलें, दो पिस्तौल, चार चीनी हथगोले, गोला-बारूद, दवाइयां, खाने-पीने का सामान, 2630 पाकिस्तानी रुपये और पाकिस्तान का राष्ट्रीय पहचान पत्र शामिल हैं।

Back to top button