IPL 2024: विराट कोहली ने इस खास मामले में कर डाली MS Dhoni की बराबरी

विराट कोहली की बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर वापसी धमाकेदार रही। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार बल्‍लेबाज ने सोमवार को पंजाब किंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2024 के छठे मैच में 49 गेंदों में 77 रन की उम्‍दा पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 11 चौके और दो छक्‍के भी जड़े।

कोहली की पारी की मदद से आरसीबी ने पंजाब किंग्‍स को 4 विकेट से मात दी और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। विराट कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। आईपीएल इतिहास में यह 17वां मौका रहा जब कोहली को प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब से सम्‍मानित किया गया।

एमएस धोनी की बराबरी की
इसी के साथ विराट कोहली ने आईपीएल में भारतीयों द्वारा सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच खिताब जीतने के मामले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की बराबरी की। थाला के नाम से मशहूर एमएस धोनी को आईपीएल में 17 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वैसे, भारतीय क्रिकेटरों में सबसे ज्‍यादा बार आईपीएल में प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित शर्मा को 19 बार प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वैसे, आईपीएल में सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच पाने वाले खिलाड़‍ियों में विराट कोहली संयुक्‍त रूप से पांचवें स्‍थान पर काबिज हो गए हैं।

आईपीएल में सबसे ज्‍यादा बार प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ी
25 – एबी डीविलियर्स
22 – क्रिस गेल
19 – रोहित शर्मा
18 – डेविड वॉर्नर
17 – विराट कोहली और एमएस धोनी
16 – यूसुफ पठान

आरसीबी की धमाकेदार जीत
बता दें कि एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इस जीत के साथ आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। पंजाब किंग्‍स की टीम पांचवें स्‍थान पर काबिज है।

Back to top button