बांग्लादेश में हुआ बड़ा हादसा, कंटेनर डिपो में भीषण आग से 40 लोगों की मौत

दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट के कारण भीषण आग लग गई। इसके चपेट में आकर 40 लोगों की मौत हो गई और 450 से अधिक लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

‘द डेली स्टार’  समाचार पत्र ने बताया कि चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई। इसने कहा कि डिपो में लगी आग और उसके बाद हुए विस्फोटों में 40 लोगों की मौत हो गई। पुलिस और दमकल कर्मियों समेत सैकड़ों लोग झुलस गए।

350 चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती 
‘ढाका ट्रिब्यून’ ने ‘रेड क्रेसेंट यूथ चटगांव’ में स्वास्थ्य व सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से कहा, ”इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कम से कम 350 लोग सीएमसीएच (चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल) में भर्ती हैं।”

इस्लाम ने मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका जताई। दमकल सेवा सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दमकल विभाग के भी तीन कर्मियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है।

आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट
रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट से पड़ोस में हड़कंप मच गया और आसपास के घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। चटगांव अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा सहायक निदेशक मोहम्मद फारुक हुसैन सिकदर ने कहा कि आग बुझाने के लिए लगभग 19 अग्निशमन यूनिट्स को काम पर लगाया गया और छह एम्बुलेंस भी मौके पर भेजी गईं। बीएम कंटेनर डिपो एक अंतर्देशीय कंटेनर डिपो के रूप में स्थापित किया गया है जो मई 2011 से काम कर रहा है।

Back to top button