इंडियन ऑयल ने ग्रेजुएट एंड ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर निकाली भर्ती

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के मुताबिक इस भर्ती के तहत चयनित किए गए उम्मीदवारों को देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तकनीशियन ग्रेजुएट एंड ट्रेड अपरेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के रूप में भर्ती किया जाएगा। इस संबंध में अधिक डिटेल्स के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने टेक्नीशियन और ग्रेजुएट एंड ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्ति दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों के लिए निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 16 दिसंबर, 2023 से शुरू हो चुकी है, जो कि जनवरी में 05 तारीख, 2023 तक चलेगी। अब ऐसे, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 

ये हैं भर्ती से जुड़ी अहम तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 16 दिसंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 5 जनवरी, 2024

विभिन्न राज्यों में होंगी नियुक्ति 

जारी सूचना के मुताबिक, इस भर्ती के तहत चयनित किए गए उम्मीदवारों को देश के विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तकनीशियन, ग्रेजुएट एंड ट्रेड अपरेंटिस (तकनीकी और गैर-तकनीकी) के रूप में भर्ती किया जाएगा। इस संबंध में अधिक डिटेल्स के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

 इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं। इसके बाद, वेबसाइट के होमपेज पर career tab पर जाएं। अब यहां “Engagement of Apprentices vide Advertisement No. IOCL/MKTG/APPR/2023-24 ऑनलाइन आवेदन लिंक खोजें। इस पर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन करें। अब अपनी ईमेल आईडी या फोन नंबर पर प्राप्त लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। अब आवेदन पत्र भरना शुरू करें। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा दर्ज की गई सभी जानकारी सही है। इसके बाद, आवश्यक दस्तावेज निर्धारित प्रारूप और आकार में अपलोड करें। अब ऑनलाइन फॉर्म जमा करने से पहले अपनी श्रेणी के अनुसार शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

Back to top button