तीसरे टेस्ट के लिए विराट ने खुद चुनी अपनी टीम, जिसकी उम्मीद नही उनको लिया टीम में

क्रिकेट फैन्स के लिए खुशखबरी, आखिरी टेस्ट में खेलेंगे ये 3 बड़े खिलाड़ी, नंबर 1 और 5 पर हुई जगह पक्की.. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच में अब टेस्ट सीरीज का आखरी टेस्ट मैच 24 जनवरी से शुरू होना है. भारतीय टीम को उम्मीद नहीं थी कि वह इतनी बुरी तरह से टेस्ट सीरीज हार सकती है. कहीं ना कहीं कप्तान कोहली की जीत की भूख की वजह से भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच भी हार चुकी है. क्योकि अगर कप्तान विराट दूसरे टेस्ट मैच को ड्रा के लिए भी खेलती तो स्थिति और मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था.

तीसरे टेस्ट के लिए विराट ने खुद चुनी अपनी टीम, जिसकी उम्मीद नही उनको लिया टीम में

मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली जीत के लिए खेल रहे थे और इसके परिणाम स्वरूप टीम के हिस्से में हार आई. दूसरे टेस्ट के हारते ही टीम इंडिया सीरीज भी हार चुकी है. ऐसे में अब भारतीय टीम आखिरी टेस्ट मैच जीतने के लिए नहीं बल्कि अपनी इज्जत बचाने के लिए खेलेगी. आखरी और तीसरे टेस्ट मैच में इन 4 बदलावों के साथ इंडियन टीम मैदान पर नजर आ सकती है.

गौरतलब है कि अजिंक्या रहाणे को लेकर विराट कोहली पर लगातार दवाब है. हर कोई विराट कोहली से यही पूछ रहा है कि आखिर उपकप्तान को आपने महत्वपूर्ण दो टेस्ट मैच से बाहर क्यों किया था. ऐसे में तीसरे और आखरी टेस्ट मैच में अजिंक्या रहाणे को रोहित की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. क्योंकि रोहित शर्मा का अभी तक का प्रदर्शन बहुत ख़राब रहा है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिनेश कार्तिक को टेस्ट टीम के लिए ही इण्डिया से वापिस बुलाया है. कार्तिक को निश्चित रूप से तीसरे टेस्ट मैच में मौका मिलेगा और पार्थिव-साहा दोनों को ही वापिस से भारत भेज दिया जायेगा. दिनेश कार्तिक वनडे टीम में भी हैं इसलिए दिनेश को प्लेयिंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा. ऐसे में इशांत शर्मा को टीम से बाहर करके भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह दी जा सकती है.

Back to top button