वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पांच बॉलर

भारत की धरती पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन हो रहा है। विश्व कप के खिताब को अपने नाम करने के लिए कुल 10 टीमें जोर आजमाइश कर रही हैं। वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े नाम टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से चार चांद लगा रहे हैं। बल्लेबाज चौके-छक्कों की जमकर बरसात कर रहे हैं, तो गेंदबाज भी अपनी घातक बॉलिंग से खूब महफिल लूट रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कौन हैं वो पांच गेंदबाज, जिन्होंने विश्व कप 2023 में अब तक झटके हैं सर्वाधिक विकेट।

1. दिलशान मधुशंका

भले ही श्रीलंका सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी है। मधुशंका ने अब तक खेले 8 मैचों में कुल 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

2. एडम जम्पा

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में एडम जम्पा दूसरे नंबर पर काबिज हैं। जम्पा ने अब तक टूर्नामेंट में खेले 8 मैचों में कुल 20 विकेट झटके हैं। शुरुआती दो मैचों में जम्पा के हाथ कोई भी विकेट नहीं लगा था, लेकिन इसके बाद कंगारू स्पिनर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अगले छह मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं।

3. गेराल्ड कोएत्जी

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी अब तीसरे पायदान पर आ गए हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ चार विकेट झटकते हुए मार्को जेनसन को पीछे छोड़ दिया है।

4. मार्को जेनसन

विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में चौथे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन मौजूद हैं। जेनसन 8 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं। पावरप्ले में जेनसन ने लगभग हर मुकाबले में साउथ अफ्रीका को शुरुआती सफलताएं दिलाई हैं। इसके साथ ही वह अंतिम ओवर्स में भी बेहद घातक साबित हुए हैं।

5. मोहम्मद शमी

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है। शमी इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार लय में दिखाई दिए हैं और वह सिर्फ 4 मैचों में 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। शमी दो दफा एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

Back to top button