नैनीताल जिले में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का पहला मामला आया सामने

नैनीतालः उत्तराखंड के हल्द्वानी में सोमवार को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला सामने आया है। सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एआरओ) की ओर से सोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) को इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

एआरओ एपी बाजपेई की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि निर्वाचन आयोग की ओर से 16 मार्च को आम चुनावों की घोषणा कर दी गई है। इस घोषणा के साथ ही प्रदेश में तत्काल आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसी के मद्देनजर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और नैनीताल की जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह की ओर से सभी सरकारी कार्यालयों और परिसरों से 24 घंटे के अंदर हर प्रकार की प्रचार सामग्री हटाने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं सीएमएस को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि आपके द्वारा इन निर्देशों का पालन नहीं किया गया है, जिसकी पुष्टि सी-विजिल के माध्मय से प्राप्त शिकायत और हल्द्वानी की फ्लाइंड स्क्वायड से प्राप्त सूचना से हुई है। पत्र में कहा गया है कि क्यों न आपके विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई अमल में लाई जाए। इस मामले में अपना जवाब प्रस्तुत करें।

Back to top button