दिल्ली: मुख्यमंत्री के आदेश जारी करने के तुरंत बाद सक्रिय हुए स्वास्थ्य मंत्री

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रिमांड से दूसरा आदेश जारी किया। इसके बाद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सक्रिय हुए और आदेश लागू कराने की दिशा में काम शुरू कर दिया। वहीं, स्वास्थ्य सेवा पर चर्चा करने के लिए बुधवार विधान सभा का सत्र भी बुलाया गया है।

सौरभ भारद्वाज के मुताबिक, केजरीवाल को ऐसी सूचना मिली कि कई जगह पर मोहल्ला क्लीनिकों की सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं। यहां पर दवा व जांच प्रभावित हो रही हैं।इसे जल्द दूर करने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री के आदेश के बार विभाग की पूरी टीम इस दिशा में काम कर रही है।

भारद्वाज ने बताया कि वे जनता को आश्वस्त कर रहे हैं कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री समय-समय पर दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों व व्यवस्थाओं के संबंध में मुझ से जानकारियां लेते रहते थे। समय-समय पर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के संबंध में जो शिकायतें मिलती थीं, उन्हें दुरुस्त करने के निर्देश उनकी ओर से पहले भी मिलते रहते थे।

विधानसभा का विशेष सत्र आज
दिल्ली सरकार ने बुधवार को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दिल्ली विधानसभा का सत्र बुलाया है। इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्य सचिव को आदेश दिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त दवाइयां, जांच सहित अन्य की पूरी जानकारी देने को कहा है। साथ ही यदि किसी जगह पर मुफ्त दवा या जांच की सुविधा नहीं मिल रही तो उन समस्याओं को दूर करने के लिए पूरा प्लान भी देने को कहा है। इस दौरान दिल्ली विधानसभा में स्वास्थ्य सुविधा को लेकर चर्चा होगी। चर्चा के बाद स्वास्थ्य मंत्री अपना पक्ष रखेंगे व विधायकों के सवालों के जवाब देंगे।

चूक नहीं होगी बर्दाश्त
भारद्वाज ने कहा कि किसी भी प्रकार की कोताही स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बर्दाश्त नहीं होगी। सीएम औचक निरीक्षण से संबंधित वीडियो लगातार देखते हैं। मुख्यमंत्री आज जेल में है, लेकिन उन्हें खुद से ज्यादा दिल्ली की जनता की चिंता है। जनता को अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में मिलने वाली सभी मुफ्त सुविधाएं सुचारू रूप से मिलती रहेंगी।

Back to top button