बड़ी खबर: भाजपा नेता की आतंकियों ने गला रेतकर की हत्या, मचा हडकंप

आतंकियों ने वीरवार को दक्षिण कश्मीर में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की शोपियां जिला युवा इकाई के प्रधान गौहर अहमद बट की गला रेतकर हत्या कर दी। आतंकियों ने चाकू से गौहर के शरीर के अन्य भागों पर भी गहरे जख्म दिए थे। सुरक्षाबलों ने घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। भाजपा नेता

शोपियां के बोनगाम गांव में शाम करीब साढ़े पांच बजे तीन से चार आतंकी भाजपा नेता 

गौहर अहमद बट के घर आए। उन्होंने गौहर के परिजनों को मौत के घाट उतारने की धमकी देते हुए उसे अपने साथ चलने को कहा। आतंकियों ने उसके परिजनों से कहा कि वह सिर्फ उससे कुछ पूछताछ करेंगे और उसे छोड़ देंगे।

आतंकी गौहर को अपने साथ ले गए और करीब आधे घंटे बाद गौहर का शव उसके घर से करीब दो किलोमीटर दूर किलौरा गांव के बाहरी छोर पर मिला। आतंकियों ने चाकू से उसका गला काटने के अलावा शरीर के अन्य भागों पर भी वार किए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों के हवाले कर दिया। एसएसपी शोपियां एसआर दिनकर अंबरकर ने कहा कि आतंकियों के बारे में कुछ सुराग मिले हैं। उसके आधार पर आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है।

इसे भी पढ़े: एनटीपीसी में हुए हादसे में अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 30

सुरक्षा पर उठाया सवाल :

भाजपा के मीडिया प्रभारी अल्ताफ ठाकुर ने दैनिक जागरण से बातचीत में कहा कि यहां भाजपा नेताओं पर कई बार हमले हुए हैं, लेकिन किन्हीं कारणों से भाजपा नेताओं की सुरक्षा का बंदोबस्त नहीं किया जा रहा है। गौहर अहमद को पहले भी एक बार आतंकियों ने निशाना बनाने का प्रयास करते हुए धमकाया था। उन्होंने कहा कि यहां ¨हदोस्तान के खिलाफ नारा देने वालों की हिफाजत राज्य पुलिस कर रही है, लेकिन ¨हदोस्तान के हक में नारा लगाने, कश्मीरियों को मुख्यधारा में जोड़ने का प्रयास कर रहे स्थानीय भाजपा नेताओं को आतंकियों के रहमो करम पर ही छोड़ा गया है।

सम्मेलन में निभाई थी सक्रिय भूमिका : भाजपा के मीडिया प्रभारी अल्ताफ ठाकुर ने बताया कि पिछले दिनों कश्मीर में हुए भाजपा के सम्मेलन और भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन की रैली में भी गौहर ने सक्रिय भूमिका निभाई थी।

महबूबा व निर्मल ने की निंदा, कहा-बख्शे नहीं जाएंगे आतंकी

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह ने गौहर की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हत्यारों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह हत्या कश्मीर में लोकतंत्र और शांति बहाली के प्रयासों को नुकसान पहुंचाने की एक साजिश है, लेकिन इससे जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को समाप्त कर शांति सुरक्षा और विश्वास का माहौल बनाने का हमारा इरादा नहीं टूटेगा बल्कि वह और मजबूत होगा।

18 वर्ष में कश्मीर में भाजपा के प्रमुख स्थानीय नेता की हत्या की दूसरी घटना :

कश्मीर घाटी में धीरे-धीरे अपने पांव मजबूत बनाते हुए अलगाववाद के नाम पर सियासत करने वालों को चुनौती दे रही भारतीय जनता पार्टी के लिए यह हत्या एक बड़ा नुकसान बताया जा रहा है। बीते 18 सालों में कश्मीर में भाजपा के किसी प्रमुख स्थानीय नेता की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पूर्व 1999 के चुनावों के दौरान अनंतनाग संसदीय सीट पर चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी गुलाम हैदर नूरानी आतंकियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में अपने दो साथियों संग मारे गए थे।

Back to top button