बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, पढ़े पूरी खबर

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) ने निवेशकों से 15000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। बीओबी ये पैसा बॉन्यड बेचकर प्राप्त करेगा। बीओबी ने कहा कि वह अपने कारोबार के विस्तार के लिए पैसे जुटा रहा है। बीओबी की समिति ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

बड़े सरकारी बैंको में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) निवेशकों से 15,000 करोड़ रुपये जुटाएगा। यह रुपये बैंक बॉन्ड बेच कर जुटाएगा। बीओबी ने बाताया कि वो यह पैसा बिजनेस ग्रोथ के लिए उठा रहा है।

कौन से बॉन्ड होंगे जारी?
बीओबी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि बीओबी की पूंजी जुटाने वाली समिति ने शनिवार को हुई अपनी बैठक में ग्रीनशू विकल्प के साथ 2,000 करोड़ रुपये के टियर II/सब डेट बॉन्ड जारी करने को मंजूरी दे दी है, जिससे 3,000 करोड़ रुपये कुल 5,000 करोड़ रुपये ( 5 साल की अंत में कॉल विकल्प के साथ 10 वर्ष) जुटाए जा सकेंगे।)

बीओबी ने बताया कि अतिरिक्त 8,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए ग्रीनशू विकल्प के साथ 2,000 करोड़ रुपये के इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड जारी करने का फैसला किया है, जिसका कुल इश्यू साइज का 10,000 करोड़ रुपये (7 साल तक की अवधि) होगा।

Back to top button